फेसबुक पर अपलोड की युवती की आपत्तिजनक फोटो, मामला दर्ज

0
299
फेसबुक

पुलिस जुटी जांच में

बीकानेर। फेसबुक पर एक युवती की आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने का मामला जेएनवी कॉलोनी थाना में दर्ज किया गया है। जेएनवी थाना पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार पवनपुरी क्षेत्र में रहने वाली युवती की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि किसी शख्स ने उसकी फेसबुक आईडी से उसके फोटो डाउनलोड किए और उन्हें आपत्तिजनक मैसेज के साथ फेसबुक पर अपलोड कर वायरल कर दिए। अज्ञात शख्स ने पीडि़़ता की अनुमति के बगैर ही उसकी फोटो को डाउनलोड किए हैं और फिर उन फोटोज को आपत्तिजनक मैसेज के साथ वायरल कर उसके मान-सम्मान को क्षति पहुंचाई है। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की है।

गौरतलब है कि साइबर एक्सपर्ट और पुलिस अधिकारी बार-बार ये अपील करते रहे हैं कि अनजान लोगों को फेसबुक आईडी में नहीं जोडऩा चाहिए। साथ ही लोगों को विशेष कर महिलाओं, युवतियों को अपनी और अपने परिजनों की फोटोज को फेसबुक पर अपलोड नहीं करना चाहिए। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अनजान लोगों की मित्रता के अनुरोध को स्वीकार नहीं करना चाहिए। शातिर लोग इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here