करोड़ों रुपए की जमीन से हटाए कब्जे, देखें वीडियो…

0
493
Occupation removed from land worth crores of rupees,

लॉकडाउन में भूमाफिया रहे सक्रिय, अब प्रशासन हरकत में

कानासर रोड व बीछवाल बायपास पर यूआईटी की कार्रवाई

बीकानेर। नगर विकास न्यास ने आज करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया है। कानासर रोड व बीछवाल बायपास पर कार्रवाई करते हुए यूआईटी तकरीबन 8 बीघा जमीन को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त करवाया है।

एक ओर तो प्रशासन व आमजन कोरोना महामारी से संघर्ष कर रहा है वहीं दूसरी तरफ भूमाफिया इस महामारी में भी अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। भूमाफिया लॉकडाउन का फायदा उठा कर सरकारी जमीन को अपने कब्जे में लेने की कोशिशों में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार इन दोनों क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान भूमाफियाओं ने काफी सारी जमीन पर कब्जे कर लिए थे। सरकार की जमीन पर भूमाफियाओं ने कीकर आदि को चारों ओर लगाकर कब्जा कर लिया था। प्रशासन को इसकी भनक लग चुकी थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से प्रशासन आमजन के अन्य कार्यों में व्यस्त हो गया। अब कोरोना संक्रमण का फैलाव कम होने पर प्रशासन पूरी तरह से हरकत मेें आ गया। आज यूआईटी के तहसीलदार कालूराम सरकारी अमला लेकर मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन व बुलडोजर के जरिए वहां से कब्जों को हटा दिया।

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में भूमाफिया काफी समय से सक्रिय हैं और यहां कब्जा करके उन पर भूखण्ड काट रहे हैं और सस्ते दामों पर लोगों को बेच रहे हैं। इससे पहले भी कई लोग सस्ते के लालच में धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here