नर्सिंग स्कूल, कॉलेजों का हो निरीक्षण, मिले बेहतर शिक्षा

0
297
नर्सिंग स्कूल
नर्सिंग विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

बीकानेर। राजस्थान नर्सिंग स्कूलों व कॉलेजों में बेहतर शिक्षा दिलवाने तथा इंडियन नर्सिंग कॉउंसलिंग द्वारा नियमानुसार निरीक्षण करने की मांग को लेकर आज नर्सिंग विद्यार्थियों ने कलेक्ट्रेट के आगे नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम का ज्ञापन कलक्टर को सौंपा।

प्रदर्शन कर रहे नर्सिंग छात्रों का कहना है की प्रदेश में वर्तमान में नर्सिंग स्कूल व कॉलेज बिना निरीक्षण के संचालित हो रहे हैं। इंडियन नर्सिंग कॉउंसलिंग के नियमों की पालना बहुत से नर्सिंग स्कूल और कॉलेज में नहीं की जा रही है। प्रदेश के ज्यादातर नर्सिंग स्कूलों और कॉलेजों में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा नहीं मिल पा रही है।

वहीं वर्तमान में संचालित नर्सिंग कॉलेज सीट बढ़ाने को लेकर मान्यता की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन पिछले एक साल से इन नर्सिंग कॉलेजों में इंडियन नर्सिंग कॉउंसलिंग के मापदंडो द्वारा निरीक्षण नहीं किया गया है। इसलिए नृसिंग छात्र सगठन मांग करते हैं कि वर्तमान में संचालित सभी नर्सिंग स्कूल और कॉलेजों का कॉउंसलिंग के मापदंडो द्वारा निरीक्षण करवाया जाए। जो नर्सिंग कॉलेज मापदंडो का पालन नहीं का रहा है, उनकी मान्यता समाप्त की जाए।

प्रदर्शनकारी नर्सिंग विद्यार्थियों ने कहा कि अगर समय रहते मापदंडो का पालन नहीं करने वाले नर्सिंग स्कूल व कॉलेज संचालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो नर्सिंग छात्र प्रदेशभर में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here