कोरोना के चलते नर्सिंग छात्र संगठन ने किया सरकार की नीतियों का विरोध

0
816
निजी अस्पताल

2 ग्रेड नर्सिंगकर्मियों की भर्ती करने की रखी मांग

बीकानेर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नर्सिंग विद्यार्थियों को संक्रमित क्षेत्रों में भेजकर स्क्रीनिंग करवाए जाने के राज्य सरकार के निर्णय का नर्सिंग छात्र संगठन ने विरोध किया है। साथ ही संगठन ने प्रदेश में 2 ग्रेड नर्सिंगकर्मियों की भर्ती करने की मांग सरकार से की है।

नर्सिंग छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष सांवर जोशी ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि अभी प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी है, जिसके के चलते सरकार ने नोटिस जारी करके निजी क्षेत्रों में संचालित नर्सिंग कॉलेजों में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को डोर टू डोर सर्वे करने और कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में संक्रमितों की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दे दिए।
सरकार का यह निर्णय आनन-फानन में उठाया गया है और यह न तो नर्सेज के हित में है और न ही आमजन के।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कई वर्षों से हजारों रजिस्टर्ड नर्स बेरोजगार की मार झेल रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से बेरोजगार नर्सेज को रोजगार देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। बेरोजगार नर्सेज को इंसाफ मिले, इसके लिए संगठन की ओर से कई बार सरकार को अवगत करवाया गया लेकिन सरकार के द्वारा बेरोजगार नर्सेज की मांगों को अनदेखा किया गया है।

संगठन के प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के समक्ष मांग रखी है कि जिन छात्रों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है या उन्हें किसी अन्य तरह की बीमारी है तो उन्हें सर्वे कार्य में नहीं लगाया जाए। सरकार को जनहित देखते हुए एवं रजिस्टर्ड नर्स को रोजगार मिले इसके लिए 2 ग्रेड नर्सिंगकर्मियो की भर्ती करनी चाहिए।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here