अब लगेगी अपराधों पर रोकथाम, प्रशिक्षण ले रहे पुलिसकर्मी

0
138

एडीजी नरसिम्हा राव पहुंचे बीकानेर, कार्यशाला का किया उद्घाटन

बीकानेर। एडीजी नरसिम्हा राव आज बीकानेर पहुंचे और यहां सदर थाने परिसर स्थित सभागार में जिला स्पेशल टीम को प्रशिक्षण देने के लिए कार्यशाला का उद्घाटन किया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यशाला में बीकानेर रेंज के चारों जिलों की जिला स्पेशल टीम के लगभग 50 पुलिस अधिकारी के साथ चारों जिलों के जिला पुलिस अधीक्षक व रेंज आईजी जोश मोहन भी मौजूद रहे। तीन दिवसीय कार्यशाला में स्पेशल टीम को अलग-अलग प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वह अपराधों के खिलाफ बेहतर तरीके से रोकथाम कर सके।

इस प्रशिक्षण में साइबर के साथ सोसल मीडिया से जुड़े अपराधों की जानकारी देने के साथ ही हथियारों से जुड़ी जानकारियां इन पुलिस अधिकारियों को दी जाएगी। एडीजी नरसिम्हा राव ने आज टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में होने वाले अपराधों के बारे में जानकारी ली तथा उसके निवारण में आने वाली समस्याओं को भी सुना।

गौरतलब है कि गहलोत सरकार ने अभी हाल ही में प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस की स्पेशल टीम गठित की है। ये जिला पुलिस स्पेशल टीमें अपने-अपने इलाकों में संगठित अपराध, हथियार, मादक पदार्थों की तस्करी, साइबर क्राइम आदि अपराधों को रोकने के लिए सक्रिय होकर काम करेगी। इन टीमों को प्रशिक्षण देने के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here