अब तामील प्रक्रिया हुई ऑनलाइन, देखें वीडियो….

0
374
तामील

जिला सत्र न्यायाधीश मदनलाल भाटी ने की शुरुआत

बीकानेर। जिला एवं सत्र न्यायालय में आज नेशनल सर्विस एंड ट्रेकिंग ऑफ इलेक्ट्रोनिक प्रोसेस के नए मोबाइल सॉफ्टवेयर (तामील प्रक्रिया) व तालूका स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग प्रणाली की शुरुआत की गई। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मदनलाल भाटी सहित अन्य विशिष्ठ न्यायाधीश और पीठासीन अधिकारी मौजूद रहे।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश मदनलाल भाटी ने कोर्ट भवन में स्थित नजारत शाखा में इसकी शुरुआत करते हुए न्यूजफास्ट वेब से कहा कि इस मोबाइल सॉफ्टवेयर के माध्यम से पक्षकारान को नोटिसेज, सम्मन तामील करवाने की जटिल प्रक्रिया से बचा जा सकेगा। इससे समय व धन की बचत तो होगी ही कार्य भी और पारदर्शी हो सकेगा। आमजन को सुलभ और त्वरित न्याय मिल सकेगा। वहीं वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अब जिले के तालुका न्यायालयों के न्यायाधीशों से न्याय प्रक्रिया से संबंधित कार्यों को बीकानेर न्यायालय से भी आसानी से संचालित किया जा सकेगा।

इस दौरान न्याय क्षेत्र के सरवर कर्मचारियों को मोबाइल उपलब्ध करवाए गए और उन्हें नए सॉफ्टवेयर की जानकारी दी गई। इस अवसर पर अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश सं.-1 व बीकानेर-डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर ई–कोर्ट प्रोजेक्ट रामअवतार सोनी, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सं.-4 व बीकानेर-नॉडल ऑफिसर ई-कोर्ट प्रोजेक्ट आशीष बिजारणिया, सिस्टम ऑफिसर जिला सत्र न्यायालय उमेश कुमार सहित न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here