अब कोरोना की दूसरी लहर रोकथाम के लिए उतरेगी सेना

0
482
India does not spread corona infection like developed countries

रक्षा मंत्री राजनाथसिंह ने आर्मी चीफ से की बात

नागरिकों के लिए सुविधाएं और विशेषज्ञता उपलब्ध करवाने के निर्देश

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह बेकाबू होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में एक बार फिर ढाई लाख से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद रक्षा मंत्री राजनाथसिंह ने आर्मी चीफ से कहा कि सेना के स्थानीय कमांडर मुख्यमंत्रियों से बात करें और हरसंभव मदद दें।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रक्षा सचिव ने भी देशभर के कैंट बोर्ड अस्पतालों में छावनी से इतर नागरिकों के लिए भी मेडिकल सुविधा देने का निर्देश दिया है। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, रक्षा सचिव और डीआरडीओ प्रमुख से बात की है। उन्होंने सभी से कोविड -19 संकट के दौरान नागरिकों के लिए सुविधाएं और विशेषज्ञता उपलब्ध कराने को कहा।

डीआरडीओ ने तैयार किया ऑक्सीजन सिलेंडर का विकल्प

देशभर में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से मचे हाहाकार के बीच रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने कोरोना के हालातों को देखते हुए पूरक ऑक्सीजन वितरण प्रणाली तैयार की है। बताया जा रहा है कि इसका उपयोग अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात सैनिकों के लिए किया जा सकता है। वहीं कोरोना मरीजों के लिए भी यह काफी मददगार साबित होगी।

दूसरी लहर ज्यादा घातक

देश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कहर बरपा रही है। जहां पहली लहर में कोरोना के एक्टिव केस 10 लाख के पार पहुंचे थे वहीं दूसरी लहर में यह 20 लाख पार कर चुके हैं। 10 अप्रेल को देश में कोरोना के 10 लाख मरीज थे जो सोमवार रात तक 20 लाख 30 हजार 725 तक पहुंच गए। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है जहां ऐक्टिव केस 20 लाख के पार पहुंचे हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here