अब बदमाशों की खैर नहीं ! एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाने की कवायद शुरू

0
302
Now the scoundrels are in no trouble! Efforts to form anti gangster task force started

सीएम बनते ही एक्शन में नजर आए भजनलाल शर्मा

प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश

बीकानेर। प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिशें नई सरकार ने शुरू कर दी है। गैंगस्टर्स और माफियाओं को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार के अनुसार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद ग्रहण करते ही उन्होंने पुलिस महकमे के मुखिया को इस बारे में निर्देश जारी किए हैं। अब जल्द ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन होगा। जो प्रदेश में गैंगस्टर्स और अपराधियों पर लगाम लगाएगी। बीते दिनों जयपुर में सुखदेवसिंह गोगामेड़ी हत्याकांड काफी चर्चित रहा। इस हत्याकांड में गैंगस्टर्स की भूमिका सामने आई है। प्रदेश में बढ़ रहे गैंगस्टर्स के आतंक को देखते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने अपना पहला बड़ा फैसला ही यह लिया। अगर वाकई में ये एक्शन प्लान काम करता हैं तो वो दिन दूर नहीं जब कानून के हाथ गैंगस्टर्स की गिरेबां तक होंगे।


इस टास्क फोर्स का गठन करने का उद्देश्य प्रदेश में फैले संगठित अपराध को खत्म करना है। बीते 5 सालों में प्रदेश में गैंगस्टरों का आतंक जमकर देखने को मिला है। इसका सफाया करने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है। यह टास्क फोर्स गैंगस्टर्स और माफिया जैसे अपराधियों से निपटने के लिए विशेष प्लान तैयार कर उन पर काम करेगी।
जानकारी के अनुसार इस टास्क फोर्स को विशेष आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए डिजाइन की जाएगी। इसमें अब तक जिन पुलिस अफसरों ने गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ऐसे सुपर कॉप्स को शामिल किया जाएगा। वो एडीजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में अपने अनुभव और नेटवर्क के आधार पर गैंगस्टर्स और अपराधियों का सफाया करेंगे।

कानून व्यवस्था के लिए टास्क फोर्स जरूरी


प्रदेश में बीते कुछ साल के दौरान गैंगस्टर्स और माफियाओं का आतंक नजर आया है। इसके कारण प्रदेश की जनता में उनका भय स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है। यही वजह है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले प्रदेश में अपराध का सफाया करने का आश्वासन दिया था। कानून व्यवस्था का मुद्दा चुनावों में गंभीरता से उठाया गया। अब बीजेपी की सरकार बनते ही गैंगस्टर्स और माफियाओं के कारण चरमराई कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक्शन जरूरी हो गया। यही वजह है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एंटी गैंगस्टर टास्क का फोर्स के गठन पर जोर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here