अब विधायक निधि से दे सकेंगे स्कूटर या स्कूटी

0
322
विधायक

विधायकों के बढ़ाए गए पावर, सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू

बीकानेर। स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत विधायकों के पावर बढ़ाए गए हैं। विधायक अब कार्यक्रम के तहत विधायक निधि से विशेष योग्यजनों को स्कूटर या स्कूटी प्रदान कर सकेंगे। इस संबंध में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश्वर सिंह ने आदेश जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक इस आदेश में विधायक अधिकतम 70 हजार रुपए लागत का स्कूटर या स्कूटी कार्यक्रम के तहत विशेष योग्यजनों को दे सकेंगे। विभाग की ओर से इसमें शर्त लगाई गई है कि लाभार्थी ने पहले किसी राजकीय योजना के तहत यह लाभ प्राप्त नहीं किया हो।

ये स्कूटर या स्कूटी गैर सरकारी संस्थाओं की ओर से लगाए गए शिविरों में वितरित की जाएगी। जारी निर्देशों के मुताबिक इसमें उनसे 30 प्रतिशत सहयोग राशि ली जाएगी।

स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत विधायकों के पावर बढ़ जाने से विधायकों को भी काफी राहत मिल जाएगी। इससे वे अपने क्षेत्र के जरुरतमंदों की आसानी से सहायता कर पाएंगे।

विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह के आदेश को राजनीति से जुड़े लोग अलग नजर से देख रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी भी पार्टी के नेताओं ने इस बारे में कोई बयान नहीं जारी किए हैं लेकिन सूत्रों के मुताबिक सियासी गलियारों में अन्दर ही अन्दर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here