महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सियासी बवंडर पर अब सामने आई नई अपडेट

0
504
Now new updates have come out on the political storm of Mahendrajit Singh Malviya.
photo by google

न कांग्रेस से दिया इस्तीफा, न भाजपा में हुए शामिल, सियासी गलियारों में मचा है भूचाल

उदयपुर में अमित शाह की 20 फरवरी को हाने वाली बैठक में मालवीय भाजपा कर सकते हैं ज्वाइन

बीकानेर। प्रदेश की राजनीति में बीते दो दिनों से सियासी भूचाल मचा है। वजह है कांग्रेस के कद्दावर नेता बागीदौरा विधायक महेंद्रजीतसिंह मालवीय। कहा ये जा रहा है कि मालवीय कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। पहले जानकारी आई कि मालवीय 16 फरवरी को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगे। लेकिन अब इस मामले में अपडेट आई है कि 20 फरवरी को उदयपुर में अमित शाह की होने वाली बैठक में मालवीय भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार मालवीय शुक्रवार को दिल्ली में ही थे। दिल्ली से ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला भी बोला था। जिसके बाद उनके भाजपा में जाने की बात और पक्की लगने लगी। लेकिन मालवीय ने अभी तक न तो कांग्रेस को रिजाइन किया है और ना ही वो भाजपा में शामिल में हुए हैं। इधर, उनके बागी तेवर देखते हुए कांग्रेस डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू कर चुकी है। शुक्रवार को ही बांसवाड़ा के तीन विधायकों ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की, लेकिन मालवीय के इस्तीफे पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।


कहा जा रहा है कि मालवीय अब 20 फरवरी को उदयपुर में अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा को ज्वॉइन करेंगे। क्योंकि उदयपुर में 20 फरवरी को मेवाड़-वागड़ की तीन लोकसभा सीटों उदयपुर, बांसवाड़ा और चित्तौडग़ढ़ की बैठक होगी। इसको लेकर 20 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर आएंगे। जहां इन तीन लोकसभा सीटों को लेकर बैठक और संयुक्त कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

बड़ा संदेश देने की कवायद


बताया जा रहा है कि दिल्ली में महेंद्रजीतसिंह मालवीय के भाजपा ज्वॉइन करने का फैसला अंतिम समय में बदल गया और यह निर्णय लिया गया कि उदयपुर में आयोजित भाजपा की बड़ी बैठक में गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा को ज्वॉइन करेंगे। इससे एक बड़ा सियासी संदेश देने की कवायद से देखा जा रहा है। मालवीय को वागड़ और मेवाड़ के बड़े आदिवासी नेताओं में गिना जाता है और उदयपुर में जहां तीनों जिलों के बड़े पदाधिकारी मौजूद होंगे इस बैठक में शामिल किया जाएगा।

अभी तक नहीं दिया है कांग्रेस से इस्तीफा


ध्यान देने वाली बात यह भी है कि महेंद्रजीतसिंह मालवीय ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना तो साधा है लेकिन उन्होंने अभी तक कांग्रेस पार्टी से न तो इस्तीफा दिया है और न ही उन्होंने भाजपा ज्वॉइन करने की कोई बात कही है। भाजपा ज्वॉइन करने से पहले उनको विधायक पद से भी इस्तीफा देना पड़ेगा इसके बाद ही वह भाजपा को ज्वॉइन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here