लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के नाम तय, मोदी-शाह इन सीटों से लड़ेंगे चुनाव !

0
397
Names of BJP candidates finalized on Lok Sabha seats, Modi-Shah will contest elections from these seats!
photo by google

किसी भी वक्त जारी की जा सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

56 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी किए गए फाइनल

बीकानेर। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाजपा ने 56 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। अब किसी भी वक्त प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है, जिसके साथ ही ये खुलासा हो जाएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बार कहां से चुनाव लड़ेंगे?


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार वर्ष, 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तर प्रदेश में आरएलडी, अपना दल, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए 6 लोकसभा सीटें छोड़ेगी। इसमें आरएलडी के लिए 2 लोकसभा सीटें, अपना दल के लिए 2 लोकसभा सीटें, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए 1-1 लोकसभा सीटें होंगी। इसी रणनीति के मद्देनजर बीजेपी ने 56 सीटों पर अपने उम्मीवारों के नाम फाइनल किए हैं।


जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इस बार भी वाराणसी से उम्मीदवार होगें। जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भोपाल से सीट ऑफर की गई थी लेकिन शिवराजसिंह चौहान ने अपने गृह जिले विदिशा से चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर की है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना को रजौरी-अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

विजय रूपानी का भी नाम संभव


सूत्रों की मानें तो गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। वहीं सर्बानंद सोनोवाल डिब्रुगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी से चुनावी मैदान में उतारे जा सकते हैं। इसी तरह कन्नौज से सुब्रत पाठक, तिरुवनंतपुरम ग्रामीण से मुरलीधरन, बालूरघाट से सुकान्त मजूमदार, गोरखपुर से रविकिशन, भावनगर से मनसुख मांडवीय, बस्ती से हरीश द्विवेदी, हुबली-धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी, कर्नाटक से शोभा करंदलाजे, जाम नगर से पूनम मदाम, मण्डला से फागन सिंह कुलस्ते को चुनाव लड़ाया जा सकता है।

शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ पवन सिंह


इसी तरह प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है। आसानसोल से भोजपुरी स्टार पवनसिंह इस बार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। गुरुग्राम से राव इंद्रजीत, सिरसा से सुनीता दुग्गल, बांसगांव से कमलेश पासवान, आगरा से एसपीएस बघेल, मनोज तिवारी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here