शहीद के नाम से जाना जाएगा राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय सूरसागर

0
391
शहीद

शहीदों को सदा सम्मान देने और उनकी शहादत को याद रखने के लिए सरकार की कवायद

बीकानेर। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आज शहीदों को सम्मान देने के लिए शहर के एक सरकारी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखा गया। 1971 में भारत- पाक युद्ध में शहीद हुए सेकिंड लेफ्टिनेंट करुण कांति मजूमदार के नाम पर स्कूल का नामांतरण किया गया।

advertisment

इस महत्वपूर्ण अवसर पर सेना के अधिकारियों के साथ सेवानिवृत सैन्य आधिकारियों के साथ कारगिल में शहीद हुए जवानों के परिजन भी मौजूद रहे। शहीद मजुमदार के भाई ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि सरकार ने सभी शहीदों को सदा सम्मान देने और उनकी शहादत को याद रखने के लिए स्कूल, सड़क या प्राथमिक चिकित्सालय का नाम शहीदों के नाम पर रखने का निर्णय किया है। इसी क्रम में आज राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय सूरसागर का नाम उनके शहीद भाई के नाम पर रखा गया है।

गौरतलब है कि आज कारगिल विजय दिवस की बीसवीं वर्षगांठ है। आज से बीस वर्ष पहले 1999 में भारतीय सैनिकों ने अपना पराक्रम दिखाते हुए कारगिल में पहाड़ी चोटियों पर धोखे से घुसी पाकिस्तानी सेना को वहां से खदेड़ दिया था और भारत का तिरंगा फहराया था।

राष्ट्रभक्ती की भावना रखने वालों के लिए आज का यह दिन बहुत महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक है। यह दिन भारतीय सैनिकों के पराक्रम, शौर्य, साहस का परिचय पूरी दुनिया को करवाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here