नगर निगम : आमने-सामने हुए भाजपा पार्षद और आयुक्त, कल से आन्दोलन

0
342
Municipal Corporation: BJP councilors and commissioners face to face, movement to tomarow

महापौर और उपमहापौर की मौजूदगी में हुई भाजपा और समर्थित पार्षदों की बैठक

बीकानेर। नगर निगम में जनहित के कार्यों की नीतियां बनाने की बजाय भाजपा व समर्थित पार्षदों और निगम आयुक्त के बीच द्वन्द हो रहा है। दोनों के बीच का यह द्वन्द अब खुलकर सामने आ गया है। आज महापौर और उपमहापौर की मौजूदगी में हुई भाजपा और समर्थित पार्षदों की बैठक में कल से आन्दोलन करने का निर्णय लिया गया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार आज हुई बैठक में नगर निगम में वर्तमान में चल रहे माहौल को लेकर चर्चा की गई। बैठक में भाजपा और समर्थित पार्षदों ने निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव के रवैये पर अपना आक्रोश जताया। गोशाला में व्याप्त अव्यवस्थाओं, महापौर की ओर से दिए जा रहे निर्देशों की लगातार अवहेलना कर महापौर की छवि को धुमिल करने की कोशिशें की जा रही हैं। जिससे आमजन और भाजपा व समर्थित पार्षदों में रोष है।

बैठक में सर्वसम्मति से निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव के खिलाफ आन्दोलन करने का निर्णय लिया गया। इस आन्दोलन के तहत कल यानि सोमवार को निगम आयुक्त का घेराव किया जाएगा और मुख्यमंत्री, सरकार के मुख्य सचिव तथा शासन सचिव कार्मिक के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा।

गौरतलब है कि गहलोत सरकार के शासन में लोकसेवकों द्वारा जनप्रतिनिधियों के निर्देशों की अवहेलना करने का यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले प्रदेश के कई क्षेत्रों में सत्तारूढ़ दल के नेता और मंत्री अपने मुख्यमंत्री से ब्यूरोक्रेट के हावी होने की शिकायत कर चुके हैं। गहलोत सरकार के शासन के इस कार्यकाल में शुरू से ही लोकसेवकों द्वारा जनप्रतिनिधियों के निदेर्शों की अवमानना के मामले सामने आते रहे हैं।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here