एक हजार यूनिट से ज्यादा रक्त संग्रहित, जन्मदिन पर रांका की मानवसेेवा, देखें वीडियो…

0
399
More than one thousand units of blood collected, Ranka's human service on birthday

संतों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं सहित आमजन में भी दिखा रक्तदान के प्रति उत्साह

भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक महावीर रांका का आज है जन्मदिन

बीकानेर। भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक व यूआईटी के पूर्व चेयरमैन महावीर रांका के जन्मदिन पर आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में एक हजार से ज्यादा यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।


राजनीबाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक आयोजन भवन में लगे इस रक्तदान शिविर में पूर्व संसदीय सचिव व भाजपा नेता डॉ. विश्वनाथ मेघवाल सहित कई भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस अवसर पर महावीर रांका के कहा कि आज के समय में रक्तदान की महती आवश्यकता है। कोरोना के बाद अब डेंगू के प्रकोप को देखते हुए जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है ताकि जरुरतमंदों को रक्त की कमी नहीं रहे।

शिविर में कई संतों, मीडियाकर्मियों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं सहित आमजन में रक्तदान के प्रति उत्साह नजर आया। यही वजह रही कि इस रक्तदान शिविर में एक हजार यूनिट से ज्यादा रक्त का संग्रहण किया गया।


शिविर को सफल बनाने में मस्त मण्डल सेवा संस्था, लूनकरण सरोज देवी सामसुखा चैरिटेबल ट्रस्ट, बाबा रामदेव सेवा समिति – गंगाशहर, पूनमचंद झंवरीदेवी कच्छावा चैरिटेबल ट्रस्ट, सहयोगी पवन महनोत, राजेन्द्र शर्मा, शम्भू गहलोत सहित बहुत से जनों का सहयोग रहा। आयोजनकर्ताओं की ओर से रक्त संग्रहित करनी वाली पीबीएम अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों, तकनीशियनों की टीम का आभार व्यक्त किया गया।

कोरोना महामारी जैसी विकट स्थितियों में महावीर रांका ने अपने सेवा कार्यों से लोगों की सहायता में हर समय तत्पर रहे। ऑक्सीजन सिलेण्डर, मास्क वितरण, मटकी वितरण, गौसेवा, सेनेटाइजर वितरण, पौध वितरण, जरुरतमंदों को राशन सामग्री व भोजन वितरण, हेलमेट वितरण सहित अनेक ऐसे सेवा कार्य हैं जो वाकई मिसाल बन गए। इन्हीं सेवा कार्यों में महावीर रांका ने अपने जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here