पैंतीस लाख रुपए के मोबाइल बरामद, पुलिस ने लोगों को लौटाए, देखें वीडियो…

0
342
Mobiles worth thirty five lakh rupees recovered, police returned it to the people

गुम हुए मोबाइल पुन: पाकर खुश हुए लोग

पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर बरामद किए सौ मोबाइल

बीकानेर। पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान अभियान चलाकर आमजन के चहेरे पर मुस्कान लाने की कोशिश की है। पिछले एक महीने में सौ से ज्यादा गुम हुए मोबाइल को पुलिस ने बरामद किए हैं और अब इनको मालिकों तक पहुंचा भी रही है।


दरअसल, किसी का मोबाइलफोन रेल में छूट गया तो किसी का बस में। जिस किसी को मिला उसने पुलिस को सूचना देने के बजाय मोबाइलफोन अपने पास रख लिया। छह महीने बाद जैसे ही मोबाइलफोन को ऑन किया तो पहली घंटी पुलिस थाने से आई। तुरंत मोबाइल नजदीकी थाने में जमा करा दो अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी। इस तरह बीकानेर पुलिस ने दो-चार नहीं बल्कि सौ से ज्यादा मोबाइलफोन बरामद किए हैं जिनकी कीमत करीब पैंतीस लाख रुपए हैं। यह और किसी ने नहीं बल्कि बीकानेर पुलिस ने किया है।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने आज मीडिया को बताया कि मोबाइलफोन गुम होने की लगातार शिकायतें मिल रहीं थी। इस पर एक पुलिस की विशेष टीम बनाई गयी। यह टीम लगातार गुम हुए मोबाइलकी प्रतिदिन ट्रेस कर के उनकी मॉनिटरिंग करती और लोकेशन मिलने पर मोबाइलकर लेती। सबसे बड़ी बात है कि इनमें एक भी मोबाइल चोरी का नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद हुए मोबाइलमें छह आई फोन भी हैं, जिनकी कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा तक है। इसके अलावा अधिकांश मोबाइल बीस हजार से चालीस हजार रुपए कीमत के हैं। ये सभी फोन चालू स्थिति में है और असली मालिक तक पहुंचाए जा रहे हैं। अधिकांश मोबाइलके मालिक को सूचना दे दी गई है।


इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देशन में हैड कांस्टेबल दीपक यादव, दिलीप सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, सूर्य प्रकाश, सरजीत, श्रीराम, राजूराम, बाबूलाल, महेंद्र, गोविन्द शामिल रहे।

#KAMAL KANT SHARMA/ BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here