मनरेगा के मजदूरों ने दिखाई दरियादिली, मास्क के लिए भेंट किया दो सौ मीटर कपड़ा

0
302
MNREGA workers showed generosity, presented two hundred meters of cloth for masks

पीबीएम हेल्प कमेटी की ओर बांटे जा रहे मास्क

जनता मास्क केन्द्र में चल रहा है मास्क बनाने का कार्य

बीकानेर। मनरेगा में कार्य करने वाले मजदूरों ने आज दरियादिली दिखाई। मनरेगा मजदूरों ने आज पीबीएम हेल्प कमेटी को मास्क बनाने के लिए दो सौ मीटर कपड़ा भेंट किया। इस अवसर पर मजदूरों ने सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना नहीं होने दी।

कमेटी के संयोजक एडवोकेट बजरंग छींपा ने बताया कि पलाना निवासी जागरूक युवा नरपत सियाग की प्रेरणा से पलाना गांव के मनरेगा मजदूरों ने दो सौ मीटर कपड़ा मास्क बनाने के लिए भेंट किया है। मनरेगा के तहत कार्य करने वाले महिला व पुरूष मजदूरों ने आपस में अपनी मजदूरी एकत्र की और उससेे दो सौ मीटर कपड़ा खरीदा और मास्क बनाने के लिए कमेटी को सौंपा। इस अवसर पर मनरेगा मजदूरों का कहना था कि पीबीएम हेल्प कमेटी की ओर से संचालित जनता मास्क केन्द्र में बन रहे मास्क को आमजन में पहुंचाया जाना सराहनीय है।

वहीं नरपत सियाग ने कहा कि जब से लॉकडाउन लगा है तब से ही वे लगातार कमेटी के कार्य को देख रहे हैं। पहले जनता रसोई के माध्यम से हजारों लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया गया और अब जनता मास्क केन्द्र के जरिए आमजन को मास्क बांटा जाना सच्ची मानव सेवा है। क्योंकि इस महामारी से बचने के लिए मास्क लगाया जाना और सरकार की गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है।

कमेटी के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार भवानी जोशी व अध्यक्ष सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित, विमल बिनावरा, कालूराम चौधरी, मनोज सहारण सहित अन्य सभी कार्यकर्ताओं ने मजदूरों के जज्बे को सैल्यूट किया।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here