मीलों दूर से आ रहे थे पैदल, सेवा में जुटी पीबीएम हैल्प कमेटी, देखें वीडियो…

0
475
पीबीएम हैल्प कमेटी

पांच दर्जन से ज्यादा श्रमिकों को भोजन कराया, स्वास्थ्य विभाग को दी जानकारी

बीकानेर। रामदेवरा से हनुमानगढ़ की तरफ पैदल जा रहे करीब पांच दर्जन से ज्यादा असहाय लोगों को पीबीएम हैल्प कमेटी ने भोजन, पानी उपलब्ध करवा कर मानव सेवा धर्म निभाया है। कमेटी के पदाधिकारियों ने इन लोगों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी है।

पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि नाल थानाधिकारी विक्रमसिंह से जानकारी मिलने के बाद नगर निगम से नाल थाना क्षेत्र में तीस-चालीस लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने की सूचना आई थी। इस सूचना पर कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित और सिविल डिफेंस कार्यकर्ता प्रिया चौहान, मिनाक्षी पंवार, नेहा पंवार, कविता गोयल व चंद्रवीर को भोजन के डेढ़ सौ पैकेट्स देकर रवाना किया गया। मौके पर पहुंचे तो देखा कि वहां तीन दर्जन से ज्यादा असहाय लोग मौजूद थे। उन सबको भोजन पैकेट्स दिए गए। इस बीच नाल थानाधिकारी विक्रम सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि जैसलमेर-श्रीगंगानगर बाइपास होते हुए बीछवाल की तरफ जा रहे थे तभी रास्ते में चार दर्जन से ज्यादा मजदूर लोग कंधों पर थैले रखे पैदल जाते नजर आए। उन्हें रोक कर पूछताछ की गई तो उनमें से कुछ रोने लगे। उन मजदूरों ने बताया कि वे रामदेवरा में थे, वहां उन्हें खाने के लाले पड़ गए तो वे पैदल ही अपने हनुमानगढ़, पंजाब स्थित घरों के लिए रवाना हो गए हैं। अभी और भी लोग रामदेवरा की तरफ से इसी रास्ते आ रहे हैं।

तब कमेटी अध्यक्ष ने अपने सिविल डिफेंस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उन्हें भोजन पैकेट्स दिए। मजदूरों ने पानी की मांग रखी तो सभी कार्यकर्ता वहीं आस-पास के गांव में गए और वहां घरों से पानी की व्यवस्था करके मजदूरों को दिया। कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि मजदूरों के इस टोले में कई बच्चे बुखार से पीडि़त थे। इसलिए स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में सूचना कर दी गई।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here