आपसी भाईचारे का दिया संदेश, मुस्लिम युवाओं की अनूठी पहल, देखें वीडियो…..

0
299
मुस्लिम युवाओं

बीकानेर। देश के सर्वोच्च अदालत ने आज सबसे बड़े मुकदमे पर अपना फैसला सुना दिया है। ऐसे में बीकानेर के मुस्लिम युवाओं ने अनूठी मिसाल पेश करते हुए शहर में कौमी एकता का जो संदेश दिया है उसकी हर तरफ प्रशंसा की जा रही है।

राम मंदिर पर सर्वोच्च अदालत का फैसला आने के बाद हाथों में गुलाब लिए हुए ये युवा शहर के ह्रदय स्थल कोटगेट पर राहगीरों को गुलाब भेंट कर शहर में कौमी एकता, आपसी भाईचारा बनाए रखने का संदेश दे रहे हैं। फूल बांट रहे मुस्लिम युवाओं का कहना है कि सर्वोच्च अदालत ने जो भी फैसला दिया है, हम उसका सम्मान करते हैं और शहर की एकता और अखंडता पर कोई आंच नहीं आने देंगे। क्योंकि ये शहर और देश हमारा भी है। युवाओं की इस अनूठी पहल को शहर के लोग अच्छी पहल के रूप में सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला सुनाए जाने को देखते हुए देश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं वीएचपी के नेताओं ने भी फैसले पर खुशी जताते हुए सभी पक्षों से शहर में सौहार्द बनाने की अपील की है। एहतियात के तौर पर जिला दण्डनायक ने शहर में धारा-144 लागू कर दी है। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस, सुरक्षा बल तैनात है, ऐसे तनाव पूर्ण माहौल में कौमी एकता का संदेश देती ये तस्वीरे दिल सकून देने वाली है।
देश में कौमी एकता व भाईचारे के लिए पहचाने जाने वाले बीकानेर शहर के मुस्लिम युवाओं की पहल पूरे देश के लिए एक नजीर मानी जा सकती है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here