रक्तदान कर मानवता के प्रति समर्पण भाव का दिया संदेश

0
222
Message of dedication towards humanity given by donating blood

संत निरंकारी मिशन की ओर से मनाया गया मानव एकता दिवस

देश भर में 207 स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित, सैकड़ों युनिट रक्त संग्रहित

बीकानेर। संत निरंकारी मिशन की ओर से हर वर्ष की तरह से इस वर्ष भी मानव एकता दिवस मनाया गया। मिशन की सामाजिक शाखा संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन की ओर से देश भर में 207 स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित कर सैकड़ों युनिट रक्त संग्रहित किया गया।


मिशन के मीडिया सहयोगी अरुण सक्सेना ने बताया कि इस अवसर पर सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज ने कहा कि ईश्वर ने हमें ये जो मानव जीवन दिया है इसका प्रत्येक पल मानवता के प्रति समर्पित हो सके, परोपकार का ऐसा सुन्दर भाव जब हमारे ह्रदय में उत्पन्न हो जाता है तब वास्तविक रूप में समूची मानवता हमें अपनी प्रतीत होने लगती है। मानव एकता दिवस का अवसर बाबा गुरुवचन सिंह कि मानवता के लिए की गई उनकी सेवाओं को समर्पित है, जिससे निरंकारी जगत का प्रत्येक भक्त प्रेरणा लेकर अपने जीवन का कल्याण कर रहा है।


उन्होंने बताया कि मिशन की बीकानेर ब्रांच के द्वारा रानी बाजार स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत जोनल इंचार्ज डॉ. संध्या सक्सेना ने स्वयं रक्तदान करके की। पीबीएम हॉस्पिटल की टीम ने 93 यूनिट रक्त संग्रह किया। इस दौरान खाजूवाला से आए सन्त पप्पू सिंह की अध्यक्षता में आध्यामिक सत्संग का भी आयोजन हुआ। जिसमे गीत भजनों और विचारों के माध्यम से मानवता के संदेश को प्रसारित किया गया। सत्संग का संचालन सुनील छाबड़ा ने किया। शिविर के दौरान अरुण सक्सेना, डॉ. सुरेंद्र, कर्मवीर धवन, विनीत छाबड़ा, रमा छाबड़ा, पूजा खत्री, पूजा गक्खड़ आदि के मार्गदर्शन में सेवादारों ने अपनी सेवाएं समर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here