श्रमिकों के साथ अन्य लोगों को मिलेगी चिकित्सा सुविधा : गंगवार

0
265
गंगवार

ईएसआई अस्पताल में 100 करोड़ की लागत के नए भवन का शिलान्यास

बीकानेर। गजनेर रोड पर स्थित ईएसआई अस्पताल में आज केन्द्रीय श्रम और रोजगार राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार, केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में तथा प्रदेश के श्रम विभाग, कारखाना और बायलर्स निरीक्षण विभाग सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री टीकाराम जूली की अध्यक्षता में बनने वाले अस्पताल भवन का शिलान्यास किया।

मुख्य अतिथि केन्द्रीय श्रम और रोजगार राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार ने समारोह में कहा कि 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला यह अस्पताल शुरू में 30 बिस्तरों का होगा। बाद में इसको 100 बिस्तरों तक विस्तारित किया जाएगा। निर्माण के बाद इस अस्पताल में बीमित व्यक्तियों को आपातकालीन, ओपीडी, वार्ड, लैबोरेटरी, ऑपरेशन थियेटर, मातृत्व सेवाएं आदि चिकित्सा की आधारभूत सुविधाएं सुलभ होगी। इसमें पंजीकृत श्रमिकों के साथ सामान्य तबके के लोगों का भी इलाज किया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री गंगवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि देश के सभी नागरिकों विशेषकर श्रमिकों व गरीब तबके के लोगों को सामान्य खर्च पर बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलें। केन्द्र सरकार के संकल्प में वृद्धि करने के लिए ही बीकानेर में ईएसआई अस्पताल के विस्तार का कार्य शुरू किया गया है।

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, प्रदेश के श्रम विभाग मंत्री टीकाराम जूली ने भी अपने विचार रखे। समारोह में महापौर नारायण चौपड़ा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पच्चीसिया, पार्षद लक्ष्मण महाराज व्यास, उद्योगपति सुभाष मित्तल, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की डॉॅ. मीना आसोपा, डॉ.सत्य प्रकाश आचार्य, सहीराम दूसाद, कर्मचारी राज्य बीमा निगम के राष्ट्रीय और प्रदेश के अधिकारी डॉ. आरके कटारिया, क्षेत्रीय निदेशक जीसी दर्जी, मुख्य अभियंता सुधीर दत्ता व मुकेश मीणा आदि मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here