कई महीनों बाद हुई मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के नए नाम की घोषणा

0
232
मेडिकल कॉलेज

रेडियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. जीएल मीणा होंगे मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य

बीकानेर। आखिर कई महीनों बाद सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पद पर नाम की घोषणा आज कर दी गई है। रेडियोजॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.जीएल मीणा को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का पद सौंपा गया है। बीकानेर के कई संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने डॉ. मीणा को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

न्यूजफास्ट वेब को  मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई महीनों से मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पर स्थाई नियुक्ति नहीं थी। हालांकि सरकार ने इस पद पर कार्यवाहक प्राचार्य के रूप में डॉ. एचएस कुमार को बैठा रखा था। पिछले कई महीनों से जिले के विभिन्न संगठनों की ओर से इस पद पर स्थाई प्राचार्य को नियुक्त करने की मांग की जा रही थी।

पीबीएम सुधार संघर्ष समिति के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट ने तो इस पद पर नियुक्ति के लिए डॉ. जीएल मीणा के नाम का सुझाव कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र के जरिए दिया था। इसके अलावा भी एडवोकेट छींपा ने कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, अविनाश पांडे सहित राष्ट्रीय और प्रदेश के नेताओं को डॉ. मीणा को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य बनाने का सुझाव देते हुए पत्र भी लिखा था। वे इस मामले में प्रदेश केे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिले भी थे।

एडवोकेट छींपा के साथ समिति के सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने शहर में हस्ताक्षर अभियान चलाकर आमजन के हस्ताक्षर सरकार को भिजवाए गए थे। डॉ. जीएल मीणा को मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य बनाने का सुझाव श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया ने भी सरकार को दिया था। आज सरकार ने उनके सुझाव को अमलीजामा पहनाते हुए डॉ. जीएल मीणा को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का पद सौंपते हुए उनके नाम की घोषणा कर दी। एडवोकेट छींपा और सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित सहित पीबीएम सुधार संघर्ष समिति ने डॉ. मीणा को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here