मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल में नहीं माने जा रहे हैं चिकित्सा मंत्री के आदेश

0
1002
Medical College and PBM Hospital are not being followed by the orders of the Medical Minister

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य और पीबीएम अधीक्षक ने अपने चहेतों को लगाया प्रतिनियुक्ति पर

प्रतिनियुक्ति प्रथा को खत्म करने का चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा का है संकल्प

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल में सरकार के आदेश को भी नहीं माना जा रहा है। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य और पीबीएम अधीक्षक ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा के संकल्प को ताक पर रख कर अपने चहेते नर्सिंगकर्मियों को प्रतिनियुक्ति पर लगा रखा है।


गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ने स्वास्थ्य विभाग में प्रतिनियुक्ति प्रथा को खत्म करने का संकल्प लिया था और इसके बाद प्रदेशभर में प्रतिनियुक्ति पर लगे स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिनियुक्ति से हटा कर उनके मूल पद पर भेज दिया गया था। लेकिन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मोहम्मद सलीम और पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही के सामने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री भी बौने साबित हो रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. मोहम्मद सलीम ने स्ववित्त पोषित योजना के राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग में अपने सात चहेते द्वितीय ग्रेड नर्सिंगकर्मियों को प्रतिनियुक्ति पर लगा रखा है। इसी प्रकार पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही ने अपने चहेते द्वितीय ग्रेड नर्सिंगकर्मियों को कार्यव्यवस्था की आड़ में नर्सिंग स्कूल में प्रतिनियुक्ति पर लगाया है। जबकि नर्सिंग कॉलेज में सभी प्रतिनियुक्ति निरस्त की गईं हैं। इतना ही नहीं राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्रिंसिपल को भी रिलीव नहीं किया गया जबकि उनका भी नर्सिंग कॉलेज में पदस्थापन है। जानकारी के अनुसार नर्सिंग स्कूल में स्वीकृत पद व आईएनसी के मापदण्डों से ज्यादा कर्मचारी लगा रखे गए हैं।


कुल मिलाकर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल में चिकित्सीय प्रशासनिक अधिकारी अपनी मनमर्जी चला रहे हैं और सरकार व आला प्रशासनिक अधिकारियों के आदेशों को मानने से गुरेज कर अपने आप को स्वयंभू साबित करने में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here