वाल्मीकि जयंती पर महापौर ने किया वरिष्ठ महिला सफाईकर्मियों का सम्मान, देखें वीडियो…

0
344
Mayor honors senior women scavengers on Valmiki Jayanti

वाल्मीकि समाज के लोगों ने भी किया महापौर, उपमहापौर व निगम आयुक्त का सम्मान

निगम के दूसरे पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा लगाने की महापौर ने की घोषणा

बीकानेर। वाल्मीकि जयंती के अवसर पर नगर निगम की ओर से आज सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन में महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने 21 वरिष्ठ महिला सफाईकर्मियों का सम्मान किया। वहीं निगम के दूसरे पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा लगाने की घोषणा महापौर ने की।

नगर निगम की ओर से वाल्मीकि जयंती पर एक नई पहल करते हुए आज 21 वरिष्ठ महिला सफाईकर्मियों को शॉल ओढ़ाकर, अभिनन्दन पत्र व मिठाई भेंट कर सम्मानित किया गया। सम्मानित की गई महिलाएं काफी वर्षों से नगर निगम में सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं और बीकानेर शहर को स्वच्छ बनाने में इन महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

सभी सफाईकर्मियों एवं वाल्मीकि समाज की काफी समय से नगर निगम के दूसरे पार्क में डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगाने की मांग की जा रही थी, इस मांग पर संज्ञान लेते हुए महापौर ने आज जल्द से जल्द बाबा साहब की प्रतिमा लगाने की घोषणा की। इस अवसर पर सभी सफाईकर्मियों को मेडीक्लेम पालिसी के रूप में एक और सौगात दिए जाने की भी घोषणा की गई।

वाल्मीकि समाज की ओर से भी महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित का सम्मान किया गया। समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने चुनरी ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सफाईकर्मियों एवं वाल्मीकि समाज के हित में किये गए कार्यों के लिए महापौर का आभार प्रकट किया। इस मौके पर सफाईकर्मियों ने उपमहापौर राजेंद्र पंवार तथा आयुक्त पंकज शर्मा को भी साफ ा पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में पार्षद प्रदीप उपाध्याय, सुमन छाजेड़, भंवरलाल साहू, पुनीत शर्मा, पारस मारू, अनूप गहलोत, सुभाष स्वामी, हिमांशु शर्मा, नगर निगम के अधिकारी, स्वच्छता निरीक्षक, सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here