लोकसभा चुनाव : बीकानेर में दावेदारों को चौंका सकती है कांग्रेस

0
538
Lok Sabha elections: Congress may surprise the contenders in Bikaner

टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मंथन, तीन नेताओं की दावेदारी पर चल रही चर्चा

सुखविन्द्रसिंह रंधावा, गोविन्दसिंह डोटासरा और टीकाराम जूली ने कार्यकर्ताओं से किया संवाद

बीकानेर। लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की परंपरागत सीट पर कांग्रेस उम्मीदार को लेकर कांग्रेस में जोर-शोर से मंथन शुरू हो गया है। पार्टी के तीन बड़े नेता प्रदेश प्रभारी सुखविन्दरसिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविन्दसिंह डोटासरा और प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जुली आज यहां पहुंचे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद कर उनकी राय जानी।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी द्वारा केन्द्र और प्रदेश स्तर पर सर्वे भी करवाए जा रहे हैं और सर्वे में तीनों नेताओं के नाम उभर कर सामने आ रहे हैं। इनमें पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर लड़े मदनगोपाल मेघवाल सबसे ऊपर चल रहे हैं। हालांकि पार्टी इस लोकसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला को दे सकती है। अगर महिला प्रत्याशियों की बात करें तो पूर्व खाजूवाला प्रधान सरिता चौहान का नाम टॉप पर है। मदनगोपाल मेघवाल के बाद गोविन्द मेघवाल दूसरे नंबर पर हैं और मोडाराम जिला प्रमुख तीसरे नंबर पर हैं। जबकि सरिता चौहान का नाम भी दावेदारों में शामिल हैं। विदेश से पढ़ाई कर चुकी सरिता चौहान खाजूवाला की प्रधान रही हैं।


माना जा रहा है कि विधानसभा चुनावों की तरह ही लोकसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण में देरी हो सकती है। हालांकि जल्द ही टिकट घोषित करने के लिए पार्टी ने मंथन की गति तेज कर दी है ताकि उम्मीदवारों को प्रचार करने का समय मिल सके। सभी दावेदारों को ये फिक्रबताई जा रही है कि अगर पार्टी टिकट देने में देर करेगी तो नुकसान उठाना पड़ेगा। हालांकि हाई कमान सारे मापदंड तय कर चुका है और सारे फैसले वहीं से होंगे लेकिन यहां दावेदार अपना पक्ष मजबूती से रखे हुए हैं।

चूरू से महिला उम्मीदवार उतार सकती है कांग्रेस


राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि मंथन में चूरू से महिला उम्मीदवार उतारने की बात चल रही है, जिसमें कृष्णा पूनिया का नाम सबसे आगे है। ऐसे में अगर उन्हें टिकट मिलता है तो बीकानेर में पुरूष उम्मीदवार उतारा जाएगा और अगर कृष्णा पूनिया को चूरू से नहीं उतारा जाता है तो सरिता चौहान बीकानेर से प्रमुख दावेदार के रूप में सामने होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here