निजी स्कूलों की फीस माफ करने के लिए सीएम को भेजा पत्र

0
245
CPI-M's nationwide campaign for 11-point demands from August 26

यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका ने उठाई आवाज

निजी स्कूल शुल्क माफ करके अभिभावकों को दें राहत

बीकानेर। यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिख कर निजी स्कूलों की फीस माफ करने की मांग की है।

पूर्व चैयरमेन रांका ने बताया कि पत्र में लिखा गया है कि कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से ही निजी स्कूल बंद हंै, जिससे छात्र-छात्राएं अपने घरों पर ही हैं। अब स्कूलों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करवाई गई है तथा कुछ स्कूलों द्वारा फीस की भी मांग की जा रही है।

पूर्व चैयरमेन रांका ने बताया कि लॉकडाउन जैसी परिस्थितियों में आमजन की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है। बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ मोबाइल व इंटरनेट डाटा आदि अलग से उपलब्ध करवाना, स्कूलों में फीस जमा करवाना जैसे कार्यों से अभिभावकों पर दोहरी मार पड़ रही है।

यदि निजी स्कूलों में भी शुल्क माफी लागू हो जाए तो विद्यार्थियों की शिक्षा अनवरत जारी रह सकती है। हालांकि निजी स्कूल वाले भी आर्थिक मार झेल रहे हैं। इन हालातों में अनेक प्रकार के खर्च वहन करने मुश्किल हैं। अत: संकट की इन परिस्थितियों में सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण कदम उठा कर विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित करने तथा अभिभावकों पर भी आर्थिक मार न पड़े ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए।

#Kamal kant sharma/bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here