सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग छोड़ कर गोरक्षा में जुटा ये शख्स, देखें वीडियो…

0
229
Leaving software engineering, this person engaged in cow protection, watch video...

गोरक्षा, गाय को राष्ट्रीय माता का दर्जा देने और गो हत्या बंद करने के लिए कर रहा पदयात्रा

अब तक 17 महीनों में 17 राज्य में पहुंच कर लोगों को दिया संदेश

अभी तक दस हजार किलोमीटर की तय कर चुका पदयात्रा, वर्ष, 2024 तक देशभर में करेगा भ्रमण

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। देशभर में गोरक्षा, गाय माता को राष्ट्रीय माता का दर्जा दिलाने तथा गो हत्या बंद करने का संदेश देने के लिए पदयात्रा कर रहा शख्स आज बीकानेर पहुंचा। अब तक दस हजार किलोमीटर की पदयात्रा कर चुके इस शख्स ने आज वेटेरनरी चिकित्सालय पहुंच कर गोमाता की सेवा की और युवाओं को गोरक्षा का संदेश दिया।


गोरक्षा का संदेश जन-जन तक पहुंचाने का उद्देश्य लेकर बीकानेर पहुंचे जयपुर निवासी शिवराजसिंह शेखावत ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे, पांच वर्ष उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की जॉब की है। गोरक्षा और गाय को राष्ट्रीय माता का दर्जा देने के संदेश को लेकर उन्होंने अपनी पदयात्रा 11 दिसम्बर, 2021 को रामेश्वरम सेे शुरू की थी। अब तक वे 17 महीनों में 17 राज्यों में पहुंच कर गोरक्षा का संदेश युवाओं को दे चुके हैं। अभी तक उन्होंने दस हजार किलोमीटर तक की पदयात्रा तय कर ली है। उनकी यह पदयात्रा वर्ष, 2024 में प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ में पहुंच कर सम्पन्न होगी।


शेखावत का मानना है कि प्रत्येक व्यक्ति यदि एक गोवंश को अपने घर में रखेगा तो सड़कों पर गोवंश नजर नहीं आएगा। सनातन धर्म में देवी, देवताओं से भी ज्यादा महत्व गोमाता का है। ऐसे में गोमाता को राष्ट्र माता का दर्जा मिलना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here