टिकटों के लिए नेताओं की दिल्ली तक भागम-भाग! सता रहा डर, कहीं कट ना जाए टिकट

0
296
Leaders rush to Delhi for tickets! There is a fear that the ticket may be deducted.

लॉबिंग में जुटे नजर आ रहे हैं छोटे-बड़े नेता

दिल्ली तक बार-बार लगाया जा रहा है जोर

बीकानेर। टिकट के लिए नेताओं की दौड़ जयपुर से दिल्ली बीच इन दिनों खूब लगाई जा रही है। अपनी दावेदारी जताने के लिए बड़े-बड़े दिग्गज दिल्ली तक बार – बार लगातार अपना जोर लगा रहे है। दोनों ही पार्टियों के संभावित उम्मीदवारों दौड़-धूप तेज हो रही है। छोटे-बड़े नेता लॉबिंग में जुटे है, टिकट की जुगत में लगे हंै कि किसी तरह अगली लिस्ट में मेरा नाम आ ही जाए।


राजनीति पंडितों के अनुसार जयपुर से दिल्ली और फिर दिल्ली से जयपुर, और फिर जयपुर से दिल्ली। इन दिनों राजनीतिक दिग्गजों को टिकट मिलने का इंतजार लंबा खिंचता जा रहा है। बड़े-बड़े राजनेताओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है कि कहीं मेरा टिकट कट न जाए। इसलिए टिकट के लिए नेताओं की धडकने बढ़ती जा रही है। दिल्ली में लॉबिंग में की जा रही है। हर कोई नेता अपनी पहुंच वाले बड़े नेता से सम्पर्क साधकर उसकी मिजाजपुर्सी करने में लगा है। दिल्ली से टिकट फाइनल हो तो नेता अपने क्षेत्र में जाएं, नहीं तो फिर से दिल्ली में रहकर नई लिस्ट का इंतजार किया जाए लेकिन नेताओं को जयपुर से दिल्ली जाते जाते थकान भी हो गई। पर टिकट के लिए दौड़ – धूप तो जरूरी है ही, यदि टिकट मिलता है तो थकान दूर हो ही जाएगी। लेकिन यदि टिकट नहीं मिलता तो कईयों के राजनीतिक पारियां भी समाप्त हो जाएगी।

कांग्रेस के 105, बीजेपी के 76 टिकट बाकी


टिकट के लिए बीजेपी और कांग्रेस नेता दिल्ली तो पहुंच गए लेकिन अभी उनका सफर बाकी है। क्योंकि कांग्रेस में 95 और बीजेपी में 124 टिकट बंटे है। इसलिए बीजेपी में 76 और कांग्रेस में 105 टिकटों का सफर तय होना है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here