कोविड सेन्टर : संक्रमितों को न डॉक्टर पूछ रहे हैं और न ही नर्सिंगकर्मी, देखें वीडियो…

0
534
Kovid Center: Neither doctors nor nursing workers are asking for the infected

दवाई दे तो दी लेकिन बताया नहीं कब और कैसे लेनी है

सभी संक्रमितों को एक साथ बुलाकर दिए जाते हैं खाने के पैकेट

बीकानेर। जिले के कोविड सेन्टरों के हालात काफी बदतर हैं। यहां कोरोना संक्रमितों की खैर-खबर लेने के लिए न तो डॉक्टर जाते हैं और न ही नर्सिंगकर्मी। ऐसे में कोरोना संक्रमितों का हाल काफी बदतर हो रहा है।

कोरोना से संक्रमित होकर कोविड सेन्टर में रह रहे रोगियों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि गंगाशहर में स्थित इस सेन्टर के हालात काफी बुरे हैं। यहां कोरोना संक्रमितों को रखा तो जा रहा है लेकिन उनकी खैर-खबर लेने के लिए न तो डॉक्टर आते हैं और न ही नर्सिंगकर्मी। उसने बताया कि उसे बुधवार को कोविड सेन्टर लाया गया था। उस दौरान वहां उसे एक कमरे में रखा गया। जहां एक शख्स आया और उसे सात-आठ तरह की दवाइयां दे गया लेकिन ये दवाइयां कब और कैसे लेनी है, ये नहीं बताया। ऐसे में कौनसी दवाई उसे खाली पेट लेनी है, सुबह लेनी है या रात को सोते वक्त लेनी है, दिन में एक बार, दो बार या तीन बार लेनी है, ऐसा कुछ भी नहीं बताया जिसकी वजह से उसने अभी तक एक भी दवाई नहीं ली है।

संक्रमित ने बताया कि खाने के लिए भी अनाउंस कर दिया जाता है, जिससे उस कोविड सेन्टर में रह रहे करीब 60-70 संक्रमित एक साथ खाना लेने के लिए एकत्र हो जाते हैं। ऐसे में जो संक्रमित स्वस्थ होने की ओर बढ़ रहा हो, वह दूसरे किसी अन्य संक्रमित रोगी के सम्पर्क में आने से दूसरे रोगों से ग्रस्त हो सकता है। शाम को तो इस कोविड सेन्टर में बहुत से संक्रमित एकत्र होकर बैठ जाते हैं और बतियाते रहते हैं। कुछ संक्रमित इधर से उधर बेवजह घूमते रहते हैं। इन्हें एकसाथ बैठने और घूमने से रोकने वाला वहां कोई नहीं है।

कोरोना से संक्रमित हुए इस रोगी ने बताया कि उसे वहां दो दिन हो गए, लेकिन अभी तक किसी चिकित्सक या नर्सिंगकर्मी ने उससे बीमारी से हो रही परेशानी के बारे में नहीं पूछा है। यहां कोरोना के रोगी इस वायरस से मुक्त हो रहे हैं लेकिन अन्य बीमारियां अपने साथ लेकर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कोविड सेन्टर में हालात काफी बदतर हो रखे हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here