कोटगेट पुलिस ने पकड़े सात ज्वैलथीफ

0
338

पांच महिलाएं भी हैं शामिल, फड़बाजार स्थित शोरूम से उड़ाए थे जेवरात

बीकानेर। फड़ बाजार स्थित ज्वैलरी शोरूम में हुई चोरी के मामले में कोटगेट थाना पुलिस ने आज पांच महिलाओं सहित सात जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चुराए हुए जेवरात और एक लग्जरी कार भी बरामद की है।  newsfastweb.com

advertisment

थाना प्रभारी धरम पूनिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि पिछले दिनों फड़बाजार स्थित ज्वैलरी शोरूम में इन महिलाओं ने दुकानदार को बातों में लगाकर वहां से छह सोने की चेन और एक हार चुरा लिया था। यह वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी।

इस चोरी का खुलासा करने के लिए गठित टीम ने सीसी कैमरों में आए फुटेज को प्रदेश के सभी जिलों में भिजवाया और इन फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की। टीम में शामिल एसआई ताराचन्द को पता लगा न्यूजफास्ट वेब कि आरोपी हनुमानगढ़ में पल्लू की तरफ गए हैं। तब टीम ने वहां पहुंच कर पल्लू थाना पुलिस की मदद लेकर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपी सुनहरी पत्नी राजाराम उर्फ राजू, शारदा पत्नी राजेन्द्र निवासी अलवर, विक्की उर्फ रिंकू पत्नी हंसराज, संगीता उर्फ सुनीता पत्नी गिरिराज निवासी कोटपुतली, शीला पत्नी राकेश निवासी झुंझुनूं, राजू उर्फ राजेन्द्र पुत्र उमराव, जगदीश पुत्र रिड़मल उर्फ गोपाल सिंह निवासी झुंझुनूं हैं। सभी आरोपी बावरी हैं।

ऐसे देते हैं वारदात को अंजाम

आरोपी पहले बाजार में जाकर रैकी करते थे। बाद में महिलाओं को ज्वैलरी शोरूम में भेज दिया जाता और पुरूष बाहर खड़े होकर इंतजार करते। जैसे ही महिलाएं वारदात को अंजाम देकर बाहर आती पुरूष उन्हें लेकर वहां से निकल लेते और अपनी कार से अन्य शहर के लिए रवाना हो जाते थे। न्यूजफास्ट वेब ये लेाग मेलों, बाजारों व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में चेन स्नेचिंग जैसी वारदातें भी करते थे। सुनहरी इनकी मुखिया है और उसके खिलाफ विभिन्न शहरों में चोरी के डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here