चैकिंग की आड़ में मारपीट करने और कागजात दिखाने के बाद भी बाइक सीज करने के खाकी पर आरोप

0
610
Khaki accused of beating under the guise of checking and seizing the bike even after showing the papers

पुलिस प्रताडऩा का शिकार हुए शख्स ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

नापासर थाना क्षेत्र का है मामला

बीकानेर। खाकी पर दाग लगने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। अब चैकिंग की आड़ में मारपीट करने और कागजात दिखाने के बाद भी बाइक सीज करने का मामला सामने आया है। पुलिस के इस तानाशाही रवैये से पीडि़त शख्स ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष परिवाद पेश कर न्याय की गुहार लगाई है।


परिवाद के मुताबिक तिलक नगर में रहने वाले दौलतराम पुत्र भगवानाराम की ने पुलिस अधीक्षक को अवगत करवाया है कि वह अपने एक दोस्त रामकिशन के साथ बाइक से कल यानि सोमवार शाम को गाढ़वाला निवासी अपनी बुआ के घर जा रहा था। गाढ़वाला गांव से थोडा पहले एक एएसआई तथा अन्य तीन अन्य कांस्टेबल वहां गाड़ी लेकर खड़े थे। उन्होंने उन्हें हाथ से इशारा कर रुकवाया तथा बाइक के कागजात दिखाने को कहा।

उस दौरान दौलतराम ने मोटर साइकिल के समस्त कागजात उनको दिखा दिए। जिसके बाद दो कांस्टेबलों ने उससे रुपए की मांग की। तब उसने मना कर दिया। जिस पर कांस्टेबल ने पर कहा कि शाम हो गई है और हमें शाम वाला खर्चा चाहिए। तब दौलतराम और उसके साथी ने कांस्टेबल से कहा कि उनके पास पैसे नहीं है। जिससे पुलिस अधिकारी व कांस्टेबल नाराज हो गए और उन्हें गालियां निकालने लगे व गला पकड़कर लात मुक्कों से मारपीट करनी शुरू कर दी तथा उसकी महंगी घड़ी व मोबाइल तोड़ दिया, जाकेट फाड़ दी।

इस दौरान दौलतराम ने पुलिस अधिकारी और कांस्टेबल को बताया भी कि वह दोनों भारतीय सेना में नौकरी करते हैं, तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें गन्दी-गन्दी गालियां निकाली और धमकी दी कि तुम्हारी नौकरी की हम ऐसी-तैसी कर देंगे। दौलतराम और उसके साथी रामकिशन ने पुलिस अधीक्षक से नापासर थाने के चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here