खाजूवाला का रहने वाला है आपदा मंत्री को धमकी देकर रंगदारी मांगने वाला, देखें वीडियो…

0
552
Khajuwala's resident is threatening the disaster minister and demanding extortion, watch video ...

सरकार के आपदा मंत्री गोविन्दराम मेघवाल को दी थी धमकी, 70 लाख रुपए की थी मांग

इंटरनेशनल कॉल करके सौपू ग्रुप के शूटर ने मलेशिया से दी थी धमकी

मलेशिया में सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा है आरोपी युवक, 12 जनों को पुलिस ने किया डिटेन

बीकानेर। राजस्थान सरकार में आपदा मंत्री गोविन्दराम मेघवाल को धमकी देकर रंगदारी की मांग करने वाले युवक की पहचान पुलिस ने कर ली है। रेंज आइजी ओमप्रकाश पासवान ने मीडिया से रूबरू होकर इस प्रकरण का खुलासा किया है।


आइजी ने बताया कि साइबर टीम, डीएसटी और कई एसएचओ ने एक साथ मिलकर मंत्री को धमकी देने वाले युवक का पता लगाया है। आरोपी युवक खाजूवाला के 10 बीडी का रहने वाला है। वह एसके मीणा नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट चला रहा है। वर्तमान में आरोपी युवक सुनील कुमार विश्नोई उर्फ सेठी पुत्र हंसराज विश्नोई मलेशिया के तनहाराटा क्षेत्र में अपने साथियों के साथ रह रहा है। आरोपी मलेशिया में सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा है। आरोपी को मलेशिया सेे यहां लाने की कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे की गई पहचान

मंत्री के बेटे की तरफ से इस मामले में जेएनवीसी थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाने के साथ ही आइजी ओमप्रकाश पासवान, एसपी योगेश यादव, एडिशनल एसपी अमित कुमार, एडिशनल एसपी ग्रामीण सुनील कुमार ने कार्ययोजना तैयार कर साइबर सैल और डीएसटी को सक्रिय किया। वहीं कई पुलिस अधिकारियों की टीमें गठित कर काम पर लगा दिया। धमकी देने वाले इंटरनेशनल कॉल के संबंध में सभी टेलिकॉम कम्पनियों से रातो रात समन्वय कर पूरी जानकारी प्राप्त की, धमकी देकर फिरौती मांगने वाले के अहम सुराग हासिल कर उससे जुड़े संदिग्ध लोगों को छतरगढ़, खाजुवाला, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर व नोखा में दस्तयाब किया और उनसे गहनता से पूछताछ की गई। पूछताछ में धमकी देकर इंटरनेशनल कॉल से फिरौती मांगने वाले अज्ञात व्यक्ति का पता लग गया। इस प्रकरण में एक महिला के होने की बात भी सामने आ रही है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के साथियों की तलाश में पंजाब के लिए टीमें रवाना की हैं।

इनकी रही सक्रियता
पुलिस उप अधीक्षक नरेन्द्र पूनिया, डीएसटी प्रभारी सीआई महेन्द्र दत्त, सीआई जेएनवीसी महावीर प्रसाद, सीआई नोखा ईश्वर प्रसाद, सीआई खाजूवाला अरविंदसिंह, एसआई छतरगढ़ जयकुमार, एसआई कोतवाली नवनीत कुमार, साइबर सैल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव व डीएसटी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here