रखें सोशल डिस्टेंस, लॉक डाउन का पालन करें, देखें वीडियो…

0
339
लॉक डाउन

आपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री का आहवान मानें

बीकानेर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में लागू लॉक डाउन का पालन करना जरूरी है। अगर लोगों ने लॉक डाउन का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 31 मार्च तक लॉक डाउन घोषित किया है। उनका यह निर्णय प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता और देश को इस आपदा से बाहर निकलने में सहयोग के उद्देश्य का है लेकिन प्रदेश के बहुत से लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। बीकानेर में आज सुबह से ही लोग अपने घरों से बेवजह निकलते नजर आए। कुछ लोग तो बाजार में नाहक ही घूमते नजर आए। हालांकि पुलिस ने उन्हें समझाकर अपने घरों में ही रहने को कहा। कोटगेट थानाप्रभारी धरम पूनिया ने माइक से भी घोषणा करके लोगों को लॉक डाउन का पालन करने का आहवान किया।

कोविड19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस (सामाजिक दूरी) एक कारगर उपाय है। इसी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान व पंजाबि सहित देश के 75 जिलों में लॉक डाउन घोषित किया गया है। ऐसे में न्यूजफास्ट वेब सभी लोगों से अपील करता है कि वे लॉक डाउन का पालन करें और ज्यादा जरूरी होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें।

केन्द्र ने राज्य सरकारों को दिए सख्त रवैया अपनाने के निर्देश
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस को कंट्रोल करने लिए कई राज्यों द्वारा लागू किए गए लॉक डाउन को लेकर केंद्र ने सख्त रवैया अपनाया है। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए और नियमों को तोडऩे वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर देश के 22 राज्यों के 75 जिलों में लॉकडाउन है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।’

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here