चली जेसीबी, हटाए कब्जे, मोहता सराय क्षेत्र में कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
345
मोहता सराय

नोटिस के बाद भी कब्जाधारियों ने नहीं हटाए कब्जे तो नगर विकास न्यास आया एक्शन में।

बीकानेर। मोहता सराय क्षेत्र में आज जेसीबी फिर से हरकत में आई और वहां हुए अवैध कब्जों को हटाया गया। नगर विकास न्यास की ओर से एक बार फिर से शहर में हुए अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है।

आज सुबह मोहता सराय क्षेत्र में नगर विकास न्यास की ओर से अचानक हुई इस कार्रवाई से वहां हड़कम्प मच गया और लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ को देखते हुए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

दरअसल, मोहता सराय क्षेत्र सहित आस-पास क्षेत्र में लोगों ने नगर विकास न्यास की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जे कर रखे थे। लोगों ने न्यास की जमीन पर पक्के मकान और गोशाला बना ली थी। अवैध कब्जों को हटाने को लेकर न्यास की ओर से कई बार इन लोगों को नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन नोटिस देने के बावजूद कब्जाधारियों ने अवैध कब्जों को नहीं हटाया था। इसके चलते आज न्यास ने जेसीबी चलाते हुए वहां हुए सभी अवैध कब्जों को धराशायी कर दिया। करीब 3 घंटे चली इस कार्रवाई में न्यास के लवाजमे ने एक दर्जन से ज्यादा अवैध कब्जे हटाए।

जेसीबी चलती देख एकबारगी तो मोहता सराय क्षेत्र में लोगों ने न्यास की इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया था। जिसे देखकर न्यास की जेसीबी थम गई थी और माहौल गरमा गया था लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाया और कार्रवाई शुरू करवाई। अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई में नगर विकास न्यास के एईएन, जेईएन, राजस्व अधिकारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here