अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन की वेबसाइट शुरू, कुलपति ने किया लोकार्पित

0
193
कुलपति

राजकीय डूंगर कॉलेज में विकिरण जैविकी पर आयोजित होगा सम्मेलन

बीकानेर। राजकीय डूंगर कॉलेज में विकिरण जैविकी पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की वेबसाइट का आज लोकार्पण किया गया। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.भागीरथ सिंह, डूंगर कॉलेज प्राचार्य डॉ.सतीश कौशिक व सहायक निदेशक डॉ. राकेश हर्ष ने इस वेबसाइट को लोकार्पित किया।

संयोजक डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया की डूंगर कॉलेज के प्राणीशास्त्र विभाग की ओर से इण्डियन सोसाइटी फॉर रेडिएशन बायोलॉजी के तत्वावधान में 12 से 14 अक्टूबर 2020 को विकिरण जैविकी पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मेलन में दुनियाभर के करीब 300 से ज्यादा वैज्ञानिक विकिरण के प्रभाव और उनसे होने वाली हानियों से बचाव पर मंथन करेंगे।

इस अवसर परकुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि वेबसाइट में डूंगर कॉलेज की उपलब्धियों को विशेष रूप से दर्शाना होगा ताकि विश्व भर के वैज्ञानिकों को यहां चल रहे शोध कार्यों की जानकारी उपलब्ध हो सके। विकिरण जैविकी जैसा विषय वर्तमान समय की महती आवश्यकता है। उन्होनें एक्स एवं गामा किरणों के दुष्प्रभावों से बचने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर डॉ. शिशिर शर्मा, डॉ. जीपी सिंह, डॉ. रविन्द्र मंगल, डॉ. बजरंग सिंह राठौड़, डॉ. इन्द्रा विश्नोई, डॉ. अनिला पुरोहित. डॉ. अनु कुमार शर्मा, डॉ. मनीषा अग्रवाल, डॉ. कैलाश स्वामी, डॉ. योगेन्द्र सिंह, डॉ. नरेन्द्र सिंह राठौड़, बलराम सांई, महेन्द्र सोलंकी, डॉ. विक्रमजीत, डॉ. एसके वर्मा सहित कई संकायों के सदस्य मौजूद रहे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here