अन्तरराज्य गांजा तस्कर सरगना, सप्लायर व खरीददार गिरफ्तार

0
338
अन्तरराज्य गांजा तस्कर

42 किलो गांजा बरामद, आईजी डॉ. मीणा का नशा कारोबारियों के खिलाफ विशेष अभियान।

बीकानेर। रेंज के आईजी डॉ. बीएल मीणा के निर्देश पर गठित पुलिस की विशेष टीम ने नोखा में अन्तरराज्य गांजा तस्कर सरगना व सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों के पास से 42 किलो अवैध गांजा भी बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस गिरफ्त में आए गांजा सप्लायर संतोष बर्मन पुत्र लक्खी कन्तो बर्मन व कौशिक बर्मन पुत्र श्रीकृष्णमोहन बर्मन निवासी कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) के रहने वाले हैं।  वहीं अवैध गांजे का खरीददार शुभकरण पुत्र रामेश्वरलाल नायक बीकानेर के रामपुरा इलाके का रहने वाला है। अवैध गांजे के सप्लायर नोखा में शुभकरण को तस्करी कर लाए गांजे की सप्लाई करने वाले थे। तस्करों के पास सूटकेस में प्लास्टिक की बड़ी-बड़ी चार पैकिंग में अवैध गांजा भरा हुआ था। पुलिस ने तीनों को मौके पर से गिरफ्तार कर उनके पास से 42 किलो अवैध गांजा बरामद किया है।

पुलिस के मुुताबिक शुभकरण काफी समय से बीकानेर संभाग के जिलों में काफी समय से अवैध गांजे की सप्लाई का काम कर रहा था। आईजी को इसकी भनक मिल गई थी और उन्होंने विशेष टीम गठित कर इस पर निगरानी करवानी शुरू कर दी थी।

शुरूआती पूछताछ में सामने आया है कि इनका एक बड़ा अन्तरराज्य तस्करी का नेटवर्क है जो असम के गुवाहाटी व पश्चिम बंगाल से वहां के स्थानीय गांजा तस्करों से माल मंगवाकर बीकानेर संभाग में सप्लाई का काम कर रहा था।

आरोपी शुभकरण नायक ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि
उसकी बुआ के बेटे मदन पुत्र केशरीचन्द नायक निवासी रामपुरा के घर पर गंाजा छिपाया हुआ है। जिस पर टीम द्वारा थानाधिकारी पुलिस थाना नयाशहर ईश्वरप्रसाद जांगिड़ को जरिए टेलीफोन सूचित कर 5 किलो 600 ग्राम गंाजा व आरोपी प्रवीण पुत्र मदनलाल निवासी रामपुरा को गिरफ्तार करवाया।

गौरतलब है कि आईजी डॉ. मीणा ने रेंज में नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चला रखा है। विशेष अभियान के दौरान पुलिस की बीकानेर में ये चौथी बड़ी कार्रवाई है।

ये थे टीम में शामिल

डॉ. मीणा के निर्देशानुसार आईजी ऑफिस की विशेष टीम में हैड कांस्टेबल नानूराम गोदारा, कांस्टेबल ओमप्रकाश राहड़, विमलेश कुमार, सोमवीर सिंह डागर, ड्राइवर कांस्टेबल राजेश व थानाधिकारी नोखा सीआई भगवानसहाय मीणा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here