रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 24 घंटे बाद भी रोगियों को नहीं दी जा रही सूचना

0
465
Information not being given to patients even after 24 hours of report coming positive

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी खामी, शायद इसी लिए बढ़ रहा संक्रमण

जागरूक लोग कर रहे स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ धरने की तैयारी

बीकानेर। पिछले कई दिनों से जानकारी मिल रही है कि लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 24 घंटों बाद भी कोरोना रोगी को सूचना नहीं दी जा रही है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना रोगियों को उनके घर से कोविड अस्पताल या कोविड सेन्टर भी नहीं ले जाया जा रहा है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने बताया कि उनके पड़ौस में रहने वाले लोगों की कोविड-19 की जांच कराई गई, जो कि कोरोना पॉजिटिव आई। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 24 घंटों बाद तक भी उन कोरोना रोगियों को उनके पॉजिटिव आने की सूचना नहीं दी गई और न ही उन्हें एम्बूलेंस भेज कर कोविड सेन्टर या कोविड अस्पताल ले जा जाया गया। ऐेसे में इतने समय तक कोरोना पॉजिटिव आए लोग अपने परिजनों, आस-पड़ौस के लोगों से बेफिक्र होकर मिलना-जुलना करते रहे। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी के अभाव में इन कोरोना रोगियों की वजह से और भी लोगों में संक्रमण फैल गया। दो दिनों बाद जब इन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नाकामियां सामने आईं।

जागरूक लोगों ने बताया कि परकोटे के भीतर तो आपसी तालमेल बैठा कर यह व्यवस्था कर ली गई है कि जिसकी भी कोरोना जांच करवाई जा रही है, उस शख्स को उसके घर में ही अलग रखा जा रहा है। लेकिन परकोटे के बाहर ऐसा नहीं हो रहा हैै। यही वजह है कि सर्वोदय बस्ती, समता नगर, पवनपुरी, सुदर्शना नगर, बल्लभ गार्डन, हनुमान हत्था, धोबी धोरा, इन्द्रा कॉलोनी, बंगला नगर जैसे कई बाहरी क्षेत्रों में रोजाना कोरोना संक्रमित काफी संख्या में सामने आ रहे हैं।

जागरूक लोगों ने बताया कि कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने केे बाद रोगी को जल्द कोविड अस्पताल ले जाने के लिए जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा गया तो उन्होंने कई सारे बहाने बता कर मामले को टाल दिया। लोगों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की वजह से जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ा है, लेकिन विभाग के अधिकारी विवाह इत्यादि आयोजनों का होना बताकर अपनी गलती का ठीकरा आमजन पर ही फोड़ रहे हैं।
कुछ जागरूक लोगों और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने बताया कि वे जल्द ही गांधीपार्क में सीएमएचओ सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ धरना लगाएंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here