गौ हत्या पर पूर्ण रोक लगने पर ही भारत बनेगा हिन्दू राष्ट्र-जगद्गुरु शंकराचार्य

0
161
India will become a Hindu nation only when cow slaughter is completely banned: Jagadguru Shankaracharya

धर्म सभा में जगद्गुरु शंकराचार्य ने समझाया गीता का सार

किया एलान, जो राजनीतिक पार्टी गौ हत्या बंद करने का देगी शपथ पत्र, उसे देंगे समर्थन

बीकानेर। जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज के तीन दिवसीय बीकानेर प्रवास के दौरान आज जगद्गुरु शंकराचार्य धर्मसभा को संबोधित किया। धर्मसभा में जगद्गुरु शंकराचार्य ने श्रोताओं को कम समय में गीता का सार समझाया।


इससे पहले आज जगद्गुरु शंकराचार्य मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने कहा कि जिस दिन गौ हत्या पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी, उस दिन भारत हिन्दू राष्ट्र बन जाएगा। उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक पार्टी गौ हत्या बंद करने और गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा देने का शपथ पत्र देगी, हम उन्हीं को वोट देंगे। इसके लिए पूरे देश भर में अभियान चलाया जा रहा है कि जो शपथ पत्र नहीं देगी, उन्हें समर्थन नहीं दिया जाएगा। जगद्गुरु शंकराचार्य ने कहा कि गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा मिलना जरूरी है और कम से कम गाय को पशु तो नहीं माना जाना चाहिए। पशु की सूची से गाय को हटाने से ही आगे का काम प्रशस्त होगा।


जगदगुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर की जा रही राजनीति को गलत बताया। उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी तक मंदिर का काम पूरा नहीं किया गया। यह एक राजनीतिक पार्टी ने अधूरे मंदिर में प्रतिष्ठा करने का काम किया है, जबकि प्राण प्रतिष्ठा मंदिर पूरा होने के बाद ही होती है।
गौरतलब है कि मंगलवार को जगद्गुरु शंकराचार्य बीकानेर आए थे। यहां उन्होंने कई सनातनियों के घर चरण पादुका पूजन करवाया और जूनागढ़ से कार्यक्रम स्थल जंगलेश्वर महादेव मंदिर तक नगर भ्रमण भी किया। आज उन्होंने धर्म सभा को संबोधित किया। गुरुवार को जगद्गुरु शंकराचार्य बीकानेर से प्रस्थान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here