सरकारी जमीन पर अवैध काश्तकारी, बेसुध प्रशासन, देखें वीडियो…

0
306
अवैध काश्तकारी

बरजू क्षेत्र में काफी समय से प्रभावशाली लोग कब्जाए हैं अराजीराज जमीन, भूखा मर रहा पशुधन

बीकानेर। पूगल तहसील के बरजू क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध काश्तकारी की जा रही है। इस क्षेत्र के कुछ प्रभावशाली लोग काफी समय से अराजीराम भूमि पर कब्जा किए बैठे हैं और बिना किसी खौफ के कब्जाई जमीन पर काश्तकारी कर रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने आज इस समस्या को लेकर कलक्टर कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों अराजीराज जमीन को मुक्त करवाने की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। newsfastweb.com

advertisment

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे बजरंग छींपा एडवोकेट ने न्यूजफास्ट वेब को बतााय कि बरजू क्षेत्र में यह समस्या काफी समय से चल रही है। कई बार क्षेत्रवासियों ने तहसील स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों को इस बारे में अवगत भी करवाया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हालात यह हो गए हैं कि उस क्षेत्र में ग्रामीणों के पशुओं के चरने के लिए भी स्थान शेष नहीं रह गया है। ऐसे में ग्रामीणों का पशुधन भूख से दम तोडऩे लगा है।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि प्रभावशाली लोगों ने सरकारी, अराजीराज और वन विभाग की जमीन पर कब्जा जमा लिया है और बिना किसी का खौफ खाए कब्जाई जमीन पर अवैध काश्तकारी कर रहे हैं और चांदी काट रहे हैं। तहसील कार्यालय में शिकायत करने के बाद भी वहां के अधिकारी कब्जाधारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसलिए आज यहां कलक्टर साहब से शिकायत करने आए हैं। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई कि कलक्टर उनकी समस्या का समाधान करेंगे।

प्रदर्शन में श्रवणराम, भोमाराम, सोनाराम, सतार खां, रोशन खां, अनवर, गुलशेर, बरकत, राजूराम, प्रकाश, लूणाराम, पन्नाराम, धन्नाराम, रमजान खां सहित कई ग्रामीण लोग शामिल रहे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here