फलौदी सट्टा बाजार सच साबित हुआ तो प्रदेश में ये 3 महिलाएं बन जाएंगी भाजपा सांसद

0
496
If the Phalodi betting market proves to be true, then these 3 women will become BJP MPs in the state

कांग्रेस कुछ सीटें जीत भी गई तो भी नहीं दे सकेगी एक भी महिला सांसद

बीकानेर। लोकसभा चुनाव अब समाप्ति की ओर हैं। एक जून को आखिरी व 7वें चरण का मतदान होना है। 4 जून को देशभर में एक साथ सभी सीटों पर मतगणना होगी। तब नेताओं के दावों और फलौदी सट्टा बाजार की हकीकत भी सामने आ जाएगी कि यहां के सटोरियों के अनुमान सच साबित हुए या गलत।


राजनीति के जानकारों के अनुसार अगर फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान सटीक निकले तो प्रदेश से अबकी बार तीन महिलाओं का सांसद बनकर देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में पहुंचना तय है। खास बात यह है कि तीनों ही महिलाएं भाजपा से हैं। मतलब अबकी बार कांग्रेस भले ही प्रदेश में खाता खोल सकती है, मगर महिला सांसद नहीं दे पाएगी।
पिछले दिनों जारी भावों में फलौदी सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव-2024 में राजस्थान में भाजपा की जिन 3 महिला उम्मीदवारों की जीत का अनुमान लगाया है, उनमें श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सीट से प्रियंका बेलान, जयपुर शहर सीट से मंजू शर्मा और राजसमंद सीट महिमा सिंह का नाम शामिल हैं। फलौदी सट्टा बाजार ने इनके भाव कम निकाले हैं। जिस उम्मीदवार के भाव कम होते हैं, उसकी जीत की संभावना उतनी ही अधिक होती है।

राजसमंद लोकसभा सीट

दीया कुमारी के विद्याधर नगर सीट जयपुर से विधायक बनने के बाद खाली हुई राजसमंद सीट पर भाजपा ने महिमासिंह को टिकट दिया। महिमा सिंह के पति कुंवर विश्वराजसिंह मेवाड़ महाराणा प्रताप के वशंज हैं। विश्वराजसिंह नाथद्वारा से विधायक भी हैं। फलौदी सट्टा बाजार ने 70-80 पैसे के भाव में महिमा सिंह की जीत का अनुमान लगा रखा है। कांग्रेस के दामोदरप्रसाद गुर्जर के भाव एक रुपया 20 पैसे दिए हैं।

श्रीगंगानगर लोकसभा सीट


श्रीगंगानगर संसदीय क्षेत्र में दोनों (श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़) जिले से सादुलशहर, श्रीगंगानगर, करणपुर, सूरतगढ़, राययसिंहनगर, संगरिया, हनुमानगढ़ व पीलीबंगा विधानसभा सीट शामिल हैं। श्रीगंगानगर में फलौदी सट्टा बाजार ने भाजपा की प्रियंका बेलान के लिए 80 से 90 पैसे और कांग्रेस कुलदीप इंदौरा के लिए 1 रुपए 25 पैसे भाव निकाले हैं। भाव देखते हुए प्रियंका की जीत का अनुमान लगाया जा रहा है।

जयपुर लोकसभा सीट

राजधानी जयपुर शहर सीट पर भाजपा ने पीएम मोदी की करीबी व पूर्व विधायक भंवरलाल शर्मा की बेटी मंजू शर्मा पर दांव लगाया है। जबकि कांग्रेस की टिकट नाटकीय ढंग से प्रतापसिंह खाचरियावास को मिली। कांग्रेस ने पहले सुनील शर्मा को टिकट दिया था, मगर ‘जयपुर डायलॉग्स यूट्यूब चैनल’ के कारण हुए विवाद के चलते सुनील शर्मा का टिकट रिव्यू करते हुए पूर्व मंत्री प्रतापसिंह खचरियावास को थमा दिया। इधर, फलौदी सट्टा बाजार ने मंजू शर्मा की जीत के भाव 30 से 35 पैसे निकाले हैं जबकि कांग्रेस के प्रतापसिंह खचरियावास के भाव 3 रुपए। मतलब खचरियावास की जीत की संभावना काफी कम है सट्टा बाजार के हिसाब से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here