कुंए में मिला पति का शव, प्रेम प्रसंग के चलते की गई हत्या

0
652
Husband's body found in well, murdered due to love affair

ढाई महीने पहले की थी हत्या

जेएनवीसी थाना पुलिस ने आज किया खुलासा

बीकानेर। करीब ढाई महीने पहले गुमशुदगी के मामले में आज जेएनवीसी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने गुमशुदा हुए शख्स का शव लक्ष्मणगढ़ स्थित एक तीन सौ फिट गहरे कुंए से बरामद किया। पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक की पत्नी को राउण्डअप किया है और उसके प्रेमी व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है।

सीओ सदर पवन भदौरिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि 31 मार्च को मृतक के पिता भंवरनाथ ने इस बारे में जेएनवीसी पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसमें उसने कहा था कि जयपुर रोड पर रहने वाला उसका बेटा बीरबलनाथ 11 मार्च से लापता है। काफी तलाश करने पर बीरबलनाथ का पता नहीं लगा तो आई जी प्रफुुल्ल कुमार व एसपी प्रीतिचंद्रा ने बीरबलनाथ की तलाश के लिए एक टीम गठित कर विशेष निर्देश दिए।

इस टीम ने साइबर सेल की मदद लेकर और काफी लोगों से पूछताछ कर, सीसी कैमरे खंगाल कर सभी संभावितों की कॉल डिटेल निकलवाई। सोशल साइट्स से डेटा एकत्र कर उनका गहन विश्लेषण किया जिससे कई महत्वपूर्ण तथ्य निकल कर टीम के सामने आए। इन महत्तवपूर्ण तथ्यों के आधार पर बीरबलनाथ की पत्नी सोनु देवी पवन कुमार नामक व्यक्ति के साथ अवैध सम्बंध होने की पुष्टि हुई। पता चला की पवन कुमार पिछले साल गुमशुदा बीरबलनाथ के सम्पर्क में आया व पवन कुमार सीकर से अपनी पिकअप गाड़ी से प्याज बेचने बीकानेर आता था व इस काम में बीरबलनाथ उसकी सहायता करता था। उसने बीरबलनाथ के घर आना जाना शुरू कर दिया। गहन पूछताछ करने पर पवन कुमार ने बीरबलनाथ की पत्नी के साथ अपने अवैध सग्बंधो को स्वीकार किया व अवैध सम्बंधो के चलते सोनू देवी के साथ मिलकर बीरबलनाथ को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

13 मार्च को पवन कुमार बीकानेर आया व अपने साथ बीरबलनाथ को लक्ष्मणगढ़ ले गया। वहां पर वह अपने दोस्त राकेश कुमार पुत्र मोहनसिंह निवासी सीकर के साथ मिलकर गुमशुदा बीरबलनाथ को सुनसान जगह पर ले जाकर उसकी हत्या कर उसके शव को रोही में बने कुंए में डाल दिया। दोनों आरोपियों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी पवन कुमार पुत्र गोरधनलाल निवासी कटेवा तथा राकेश कुमार पुत्र मोहन सिंह निवासी दांतूजला जिला सीकर को गिरफ्तार किया।

इन्होंनेे की कार्रवाई

जेएनवीसी थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज, एसआई आनन्द मिश्रा, एसआई सुषमा, हैड कांस्टेबल रोहिताश भारी, विनोद कुमार, कांस्टेबल वासुदेव, सूर्य प्रकाश, रघुवीरदान, कृष्ण कुमार, कपिल सींवर, राकेश, धर्मेन्द्र, मनीषा, मुकेश। विशेष सहयोग हैड कांस्टेबल रामफल, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव, कांस्टेबल दिलीप सिंह।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here