हिन्दू जागरण मंच ने किया चीनी सामान का दाह संस्कार, देखें वीडियो…

0
361
Hindu Jagran Manch cremated Chinese goods

शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कपटपूर्ण नीति के लिए किया चीन का विरोध

बीकानेर। हिन्दू जागरण मंच की ओर से आज कलेक्टर कार्यालय के आगे चीनी सामान का दाह संस्कार किया गया। मंच के कार्यकर्ताओं ने कपटपूर्ण नीति का विरोध करते हुए चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा। इसके बाद मंच के कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

हिन्दू जागरण मंच के प्रांत मंत्री जेठानंद व्यास ने कहा कि तीन दिनों पहले चीन ने गलवान घाटी में साजिशान और षडयन्त्र रच कर हमारे वीर सैनिकों पर कायरतापूर्वक हमला किया जिससे हमारे एक कमाण्डर और 19 सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए। हिन्दू जागरण मंच इसकी भत्र्सना करता है। इस संकट की घड़ी में हिन्दू जागरण मंच अपने वीरगति प्राप्त हुए सैनिकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट करता है।

मंच का प्रत्येक सदस्य देश एंव देश की सेना के साथ कन्धे से कन्धा मिला कर खड़ा और हर प्रकार का सहयोग देने के लिए कटिबद्ध है। देश का हर नागरिक आज मानसिक रूप से तैयार है कि वह चीन के सामानों का बहिष्कार करे। हर भारतीय यह चाहता है कि सरकारी स्तर पर भी इसका विरोध हो तथा सरकार चीन पर निर्भर अपने आयातों पर प्रतिबन्ध लगाने की दिशा में कार्य करे। हिन्दू जागरण मंच और भारत के हर नागरिक की भावना है कि चीन ने जिस प्रकार की हरकत की है इसका कठोरतापूर्ण जवाब चीन को दिया जाना आवश्यक है चाहे इसके लिए भारत को किसी भी स्तर तक जाना पड़े।


उन्होने कहा कि हिन्दू जागरण मंच भारत के आमजन की भावनाओं से अवगत करवाते हुए आग्रह करता है कि चीन एंव पीएलए के विरूद्ध भारत की सेना को कठोर कार्यवाही करने का आदेश प्रदान करें, यही 20 हुतात्मा सैनिकों को देश की श्रृद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर विधि प्रमुख शैलेष गुप्ता ने हुतात्मा सैनिकों के परिवार के लिए शोक संदेश व राष्ट्रपति महोदय को भेजा गया ज्ञापन पढ़ कर सुनाया और महानगर संयोजक अंकित भारद्वाज ने चीन के सामान के बहिष्कार की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर विनोद रावत, राजेन्द्र व्यास, बजरंग तंवर, अनिल पुरोहित, अशोक चांवरिया, सुशील रंगा, सन्नी, जगवीर, रूपेश आहूजा, चुन्नीलाल, ओमप्रकाश भाटी, निर्मल बिश्नोई, मोनू मोदी, विरांगना वाहिनी की अर्चना थानवी, प्रमीला गौतम, सविता शर्मा, पूनम जोशी आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here