स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ा झोलाछाप डॉक्टर

0
254
झोलाछाप डॉक्टर

किया पुलिस के हवाले, कर रहा था रोगियों का इलाज

बीकानेर। कोलायत तहसील के मढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज एक झोलाछाप डॉक्टर को रोगियों का इलाज करते पकड़ लिया। इस झोलाछाप डॉक्टर के पास से टीम ने बड़ी संख्या में दवा जब्त की और पुलिस के हवाले कर दिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. ताहिर ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि मढ़ गांव के हिंग्लाज माता मन्दिर में एक स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें हनुमानगढ़ का डॉक्टर बाबूसिंह लोगों से मोटी रकम लेकर उनका आयुर्वेदिक उपचार कर रहा था। लेकिन जब विभाग के अधिकारियों ने झोलाछाप डॉक्टर से उसकी डिग्री के बारे में पूछा तो उसने कोई संतोषजनक जबाब नहीं दिया। वहीं मौके पर से काफी तादाद में दवाई भी बरामद की गई है, जिसका उसके पास कोई बिल वगैरह नहीं था।

संदेह के आधार पर कोलायत थाना पुलिस को मौके पर बुलाया गया और आगामी कार्रवाई के लिए उन्हें आरोपी चिकित्सक को सौंप दिया गया।

गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रो में इलाज के नाम पर इस प्रकार के झोलाछाप डॉक्टर पहले भी लोगों को गुमराह करते रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के लोग ऐसे लोगों के बहकावे में आकर अपनी जमापूंजी को खो बैठते हैं। फिलहाल आरोपी झोलाछाप डॉक्टर पुलिस गिरफ्त में है जिससे पूछताछ की जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here