विधानसभा चुनाव से पहले हार्डकोर बदमाश होंगे पाबंद

0
303
विधानसभा चुनाव

निर्वाचन विभाग के निर्देश, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

बीकानेर। साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए चुनाव आयोग और प्रशासन ने कार्य शुरू कर दिया है चुनावों में गड़बड़ी ना हो इसको लेकर प्रदेश भर में 15 हजार से ज्यादा हार्डकोर बदमाशों को पाबंद किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग ने पिछले विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी करने वालों का भी पूर्ण रिकार्ड बना रखा है। पुलिस के अनुसार राज्य में साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष तरीके से करवाने और किसी भी तरह के भय का माहौल खत्म करने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इस संदर्भ में पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश गल्होत्रा ने बाकायदा सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि चुनावों में गड़बड़ी रोकने के लिए इलाकों में सक्रिय बदमाश जो आए दिन मारपीट, लूटपाट की घटना सहित वारदातें करते हैं, ऐसे सभी बदमाशों को बाकायदा चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई करें और चुनावों से पहले उन्हें पाबंद किया जाए।

थाने अनुसार अपराधी चिन्हित करने शुरू, जारी होंगे नोटिस

महानिदेशक के निर्देशों के बाद सभी पुलिस अधीक्षकों ने अपने-अपने जिले में थानेवार ऐसे बदमाशों की लिस्ट तैयार करवाना शुरू कर दिया है।

साथ ही चुनाव होने तक ऐसे गुंडा तत्व दोनों समय थाने पर आकर हाजिरी देंगे और दिनभर क्या-क्या किया इसकी पूरी जानकारी देंगे। इसके अलावा गैंग बनाकर वोटर्स को धमकाने वालों पर इलाके के बीट अधिकारी विशेष नजर रखेंगे। इसको लेकर भी गाइडलाइन जारी की जा चुकी है।

जानकारी के मुताबिक जिस तरह जातिवाद के आधार पर लोगों को धमकाया जाता है और वोट तक नहीं देने देते हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा संवेदनशील पोलिंग बूथ हैं।

ऐसे सभी क्षेत्रों में अभी से सुरक्षा घेरा कसने के साथ निगरानी तंत्र को अलर्ट किया जा रहा है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस में सभी बदमाशों को पाबंद करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here