हार्डकोर क्रिमिनल का सोशल मीडिया पर कर रहे थे प्रचार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
310
Hardcore criminal was promoting on social media, police arrested

इंस्टाग्राम पर 7 फेक अकाउंट कराए बंद, साढ़े बारह हजार से ज्यादा फॉलोवर्स को भी हटवाया

जेएनवीसी थाना पुलिस और साइबर सैल की संयुक्त कार्रवाई

बीकानेर। सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर हार्डकोर क्रिमिनल का प्रचार करना तीन युवकों को भारी पड़ा। सोशल मीडिया पर हथियारों सहित फोटो अपलोड कर हार्डकोर क्रिमिनल का प्रचार करने वाले तीनों युवक अब सलाखों के पीछे पहुंचा दिए गए हैं।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉम्र्स पर लगातार पुलिस की निगाहें बनी हुई हैं। इसी दौरान वांछित व एक लाख के ईनामी अपराधी रोहित गोदारा के नाम से इंस्टाग्राम पर अलग-अलग अकाउंट एक्टिव होना पाया गया। उन अकाउंट्स पर लगातार वांछित अपराधी की हथियारों के साथ फोटो अपलोड की जा रही थी। जिस पर साइबर सैल की ओर से तकनीकी अनुसंधान किया जाकर अलग-अलग स्थानों से कई युवकों को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो सामने आया कि वांछित अपराधी के नाम पर इंस्टाग्राम पर बनाये गये 7 अकाउंट इन्हीं के द्वारा संचालित किए जा रहे थे। जिन पर कुल 12,853 फॉलोवर्स थे।

सोशल मीडिया पर वांछित अपराधी के पहले वायरल हुए वीडियो व फोटो से प्रभावित होकर ये युवक इन अकाउंट्स को संचालित कर रहे थे। साइबर सैल द्वारा युवकों द्वारा संचालित इन इंस्टाग्राम अकाउंट्स को डिलीट करवाया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी युवक प्रताप पंवार पुत्र नेमीचंद पंवार निवासी रामपुरा बस्ती, उदयसिंह पुत्र नारायणसिंह निवासी संतोष नगर, बज्जू तथा सत्यनारायण पुत्र जगदीश स्वामी निवासी डीडवाना, नागौर के हैं।

पुलिस की आमजन से अपील

पुलिस ने आमजन से फिर से अपील की है कि किसी भी प्रकार की वांछित अपराधी/धार्मिक/फैक न्यूज के प्रति सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप, टवीट्र) पर ऐसी कोई भी टिप्पणी व मैसेज वायरल ना करे। साइबर सैल की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने अभिभावकों से भी आह्वान किया है कि वे अपने बच्चों पर नजर रखें, उन्हें किसी भी प्रकार के आपराधिक प्रवृति के लोगों को फॉलो ना करने, उनकी गतिविधियों को समर्थन नहीं करने की जानकारी देंवे तथा धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों से दूर रखें।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here