हज जायरीनों का किया स्वागत, अमन-चैन और खुशहाली की मांगी दुआएं

0
151
Haj pilgrims welcomed, prayed for peace and prosperity

जल्द शुरू होने वाली हज यात्रियों की उड़ानें

बीकानेर। हज यात्रियों की उड़ानें जल्दी ही शुरू होने वाली है। हज पर जाने वाले जायरीनों का स्वागत समारोह आयोजित होने शुरू हो गए हैं। हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों के रिश्तेदार उनका स्वागत कर अमन-चैन और खुशहाली की दुआएं कर रहे हैं।


हज यात्रा शुरू होने से पहले इन दिनों मक्का-मदीना की पवित्र हज यात्रा के लिए जाने वाले हज यात्रियों का स्वागत किया जा रहा है। मुस्लिम समाज में मक्का-मदीना की हज यात्रा अहम मानी जाती है। 40 दिवसीय पवित्र हज यात्रा पर जाने वाले सभी हजयात्री हज यात्रा से पहले अपने-अपने रिश्तेदारों के यहां पर मिलने के लिए जा रहे हैं। जहां पर उनके रिश्तेदार उनका स्वागत कर रहे हैं और हज यात्रियों से मक्का-मदीना में भारत देश में अमन-चैन, खुशहाली की दुआओं मांग रहे हैं।

इसी कड़ी में गोगेलाव के मोहम्मद हनीफ गौरी अपनी पत्नी के साथ हज यात्रा पर जाने से पहले बीकानेर में अपने रिश्तेदारों से मुलाकात के लिए पहुंचे और बीकानेर में सभी रिश्तेदारों ने इन हज जायरीनों का स्वागत किया। इस मौके पर सैयद अयूब अली, जाकिर हुसैन, मोहम्मद इकबाल, मकबूल खान, सद्दाम हुसैन, जाकिर अली, अशरफ अली सहित मोहल्लेवासी मौजूद रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here