परिवार को खत्म करने की धमकी देकर मांगी थी तीन करोड़ की फिरौती, अब सलाखों के पीछे, देखें वीडियो..

0
483
Had demanded a ransom of three crores by threatening to destroy the family, now behind bars, watch the video..

आरोपी ने लॉरेंस गैंग के नाम का लिया था सहारा

परिवादी ज्वैलर्स कारोबारी का नजदीकी रिश्तेदार ही निकला आरोपी

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। गंगाशहर थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स कारोबारी से तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगने एवं नहीं देने पर परिवार को जान से मारने का धमकी भरा खत भेजने वाला आरोपी को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है।


गंगाशहर थानााधिकारी नवनीत कुमार ने बताया कि नई लाइन, करनाणी मोहल्ला निवासी ज्वैलर्स जयकिशन सोनी के घर के आगे एक बंद लिफाफा मिला था। जिसे ज्वैलर्स जयकिशन ने खोला तो पूरे परिवार के होश उड़ गए। लिफाफे में रखे एक खत में उसके समूचे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। फिरौती की रकम नहीं देने पर पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की बात लिखी हुई थी। पत्र में नीचे एलबीजी लिखा हुआ था। इस तरह आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम का सहारा लिया था। जिस पर गंगाशहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर एक टीम बनाई और जांच करते हुए पुलिस ने पीडि़त के घर का मुआयना किया।

यहां लगे सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया, जिसने हेलमेट पहन रखा था। वह व्यक्ति घर के दरवाजे में लिफाफा डाल कर जाता दिखाई दे रहा था। पुलिस ने उस व्यक्ति का शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से पीछा किया। करीब 80 कैमरों के फुटेज खंगाले गए, तब वह व्यक्ति पीबीएम अस्पताल के अंदर जाता सीसी कैमरों में आए फुटेज में दिखाई दिया। वहां जब उसने हेलमेट उतारा था तो उसकी पहचान हो गई। पुलिस ने आरोपी शख्स के घर पर दबिश दी। आरोपी के बेटे ने अपने पिता के दुकान पर होने की जानकारी दी। तब पुलिस ने आरोपी शख्स पूगल निवासी राजकुमार सोनी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी राजकुमार सोनी पीडि़त ज्वैलर्स जयकिशन का साला लगता है। आरोपी शख्स अभी हाल नोखा में रहता है। पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया। आरोपी व परिवादी के बीच रुपयों के लेन-देन का मामला चल रहा था। इसी के चलते आरोपी राजकुमार सोनी ने अपने ही जीजा को सबक सीखाने के लिए धमकी भरा खत भेजा था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पड़ताल कर रही है। वहीं घटना का पटाक्षेप होने के बाद ज्वैलर्स जयकिशन सोनी और उसके परिजनों ने राहत की सांस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here