सरकार कर रही है वर्क फ्रॉम होम समाप्त करने की तैयारी

0
351
Government is preparing to end work from home

सभी कर्मचारियों को पहुंचना होगा दफ्तर

राज्य गृह विभाग ने संशोधित गाइडलाइन पर किया काम शुरू

बीकानेर। कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखकर सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को समाप्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसा होने पर सभी सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को दफ्तर पहुंचना होगा। सीएम गहलोत के निर्देश के बाद राज्य के गृह विभाग ने संशोधित गाइडलाइंस पर काम करना शुरू कर दिया है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम गहलोत की हरी झड़ी मिलते ही गृह विभाग एक बार फिर से संशोधित गाइडलाइंस जारी करेगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने वर्क फ्रॉम होम खत्म कर दिया है। जिसके बाद राज्य सरकारें भी अपने यहां वर्क फ्रॉम होम समाप्त करने की तैयारी कर रही है।
प्रदेश में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा समाप्त होने पर सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर जाना होगा। सरकार द्वारा तय समय के तहत सरकारी कार्यालय में उपस्थिति दर्ज करानी अनिवार्य होगी। इसमें किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। सामान्य दिनों की तरह सभी लोग दफ्तर पहुंच कर अपनी हाजिरी भरवाएंगे।

दरअसल, सरकारी कार्यालयों में कम उपस्थिति से राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजानाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है। इसलिए सीएम गहलोत ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा समाप्त करने की तैयारी कर ली है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से पैर पसारने पर पिछले महीने गहलोत सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा थी। जिसके तहत ऐसे कार्यालय जहां सामाजिक दूरी की पालना करना संभव नहीं है, उस विभाग के 50 फीसदी कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सुविधा प्रदान की थी। राज्य सरकार ने इसके लिए विभागों के प्रमुख और जिला कलेक्टरों को शक्तियां प्रदान की थी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here