सरकार तो बदल गई लेकिन हालात नहीं बदले

0
180
सरकार

सेवानिवृत रोडवेज कर्मचारियों को नहीं मिल रहा बकाया परिलाभ, पेंशन, लगाया धरना, सरकार को दी चेतावनी।

बीकानेर। सेवानिवृत रोडवेजकर्मियों के लिए प्रदेश में सरकार तो बदल गई लेकिन हालात नहीं हैं। बकाया परिलाभ, पेंशन, एरियर सहित विभिन मांगों को लेकर आज बीकानेर में रिटायर्ड रोडवेज कर्मचारियों ने रोडवेज मुख्यालय के आगे राज्य सरकार व रोडवेज प्रबन्धक के खिलाफ प्रदर्शन किया और मुख्य प्रबधंक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के नाम का ज्ञापन सौंपा।

रिटायर्ड रोडवेज एम्पलाइज एसोसिएशन के बैनर तले सेवानिवृत कर्मचारियों ने केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड पर धरना भी लगाया। इस दौरान काफी तादाद में सेवानिृवत रोडवेज कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल रहे।

एसोसिएशन के सचिव गिरधारी लाल का कहना था कि कर्मचारियों को सेवानिवृति के समय ही पीपीओ मिलना चाहिए था लेकिन निगम मुख्यालय द्वारा इसमें लगातार देरी की जा रही है। जिसके चलते सेवानिवृत रोडवेज कार्मिकों को पेंशन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही एरियर, छह महीनों से बकाया पेंशन, बकाया परिलाभ की मांग पर ध्यान नही दिया जा रहा है। रोडवेज कर्मचारियों और सरकार के मध्य हुआ समझौता भी लागू नहीं होने पर रोडवेज कर्मचारियों में आक्रोश देखने को मिला।

प्रदर्शनकारियों में इस बात को लेकर भी आक्रोश था कि हड़ताल होने पर सरकार के नुमाइंदें समझौता कर लेते हैं लेकिन इसे लागू नहीं करते हैं। धरनार्थियों ने अपनी मांगें नहीं माने जाने पर अनिश्चितकालीन धरना लगाने की चेतावनी भी सरकारको दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here