भगवान नृसिंह का धरा रूप और हिरण्यकश्यप रूपी कोरोना का किया अन्त, देखें वीडियो….

0
411
भगवान नृसिंह

नृसिंह चतुर्दशी पर नुक्कड़ नाटक के जरिए कोरोना वॉरियर्स का बढ़ाया मनोबल

आमजन को घरों में रहकर लॉकडाउन की पालना करने का दिया संदेश

बीकानेर। भगवान नृसिंह चतुर्दर्शी पर लोक कलाकारों ने एक अनूठे नुक्कड़ नाटक का मंचन कर कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाया और आमजन को घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने व कोरोना संक्रमण से बचने का संदेश दिया।

जूनागढ़ के आगे मंचित किए गए इस नुक्कड़ नाटक में लोक कलाकार गोपाल बिस्सा ने भगवान नृसिंह का रूप धर कर कोरोना संक्रमण को रोकने में जुटे चिकित्साकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी व मीडियाकर्मियों का मनोबल बढ़ाया। साथ ही लोगो को घरों में रहकर कोरोना से बचने का संदेश दिया है।

इस नुक्कड़ नाटक में गोपाल बिस्सा और उनकी टीम ने भगवान नृसिंह, चिकित्साकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी व मीडियाकर्मी तथा कोरानो के रूप में हिरणाकश्यप का किरदार निभाया। नुक्कड़ नाटक मंचन के दौरान ये दर्शाया गया कि चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस, सफाईकर्मी और मीडिया से जुड़े लोग अपनी जान की बाजी लगाकर आमजन को कोरोना से बचाने सहित अपने-अपने स्तर का कार्य कर रहे हैं। साथ ही लोगों को इन कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने और इन सभी के सहयोग से कोरोना रूपी हिरणाकश्यप का संहार कर इस महामारी से बचने का संदेश दिया गया।

लोक कलाकार गोपाल बिस्सा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि नुक्कड़ नाटक के जरिए दर्शाया गया है कि किस प्रकार प्रह्लाद रूपी जनता जो भगवान नृसिंह के आगे हाथ जोड़कर खड़ी है और इस समय ये सभी योद्धा भगवान रूप बनकर हमारी रक्षा कर रहे हैं। ऐसे में इन कोरोना वॉरियर्स को हरसंभव सहयोग करें, इनका मनोबल बढ़ाएं, यही संदेश लोगों को दिया गया है।

Kamal kant sharma and Bhawan joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here