बैकफुट पर आई गहलोत सरकार! शुरू हुआ सालासर बालाजी के राम दरबार वाले गेट का निर्माण

0
804
Gehlot government on back foot! Construction of the gate of Salasar Balaji's Ram Darbar started

लोक निर्माण विभाग ने फिर से शुरू करवाया निर्माण कार्य

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो, विपक्ष ने बोला था गहलोत सरकार पर हमला

बीकानेर। संभाग के सुजानगढ़ कस्बे में श्री राम दरबार वाले प्रवेश द्वार को ढहाए जाने पर मचे बवाल के बाद आखिरकार अशोक गहलोत सरकार बैकफुट पर आ गई है। लोक निर्माण विभाग ने एक बार फिर से सालासर बालाजी मंदिर के गेट का निर्माण शुरू करवा दिया है।


लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता बाबूलाल वर्मा के अनुसार ‘हमने गेट का निर्माण फिर से शुरू कर दिया है। विभाग के ठेकेदार ने जिस गेट को तोड़वाया था, उसका निर्माण सालासर मंदिर प्रबंधन द्वारा किया गया था। सड़क को चौड़ा करने के लिए 18 मीटर जगह चाहिए होती है जबकि मौजूदा जगह 12 मीटर थी। तकनीकी पहलुओं के कारण गेट को ढहाने की आवश्यकता थी।’

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो


इससे पहले गेट के ध्वस्तीकरण को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां बढ़ गई थीं। प्रसिद्ध सालासर मंदिर की ओर जाने वाले राजमार्ग को चौड़ा करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने इस गेट को ढहाया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार की इस कार्रवाई की निंदा की थी जबकि कांग्रेस नेताओं का कहना था कि भाजपा एक गैर मुद्दे को मुद्दा बना रही है।

विपक्ष ने गहलोत सरकार पर बोला हमला


प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने भी इस मामले में रविवार को ट्वीट किया था। जिसमेेें उन्होंने विकास के बहाने सालासर बालाजी के तोरण द्वार को तोडऩा और राम दरबार को ध्वस्त करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया था। इससे पहले भाजपा प्रदेश संगठन ने शनिवार को द्वार को ढहाए जाने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया था। जिसमें ‘सुजानगढ़ में गहलोत सरकार की “निशाचरी करतूत ” अंधेरी रात में भगवान राम और उनके दरबार की मूर्तियों पर गहलोत सरकार ने चलाया बुलडोजर। गहलोत जी, नहीं भूलेंगे हम,’ लिखा गया था।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here